मुंबई इंडियंस ने कर दी छुट्टी तो पंजाब किंग्स ने अपने साथ जोड़ चली बड़ी चाल, अब टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ की एंट्री
मुंबई इंडियंस ने कर दी छुट्टी तो पंजाब किंग्स ने अपने साथ जोड़ चली बड़ी चाल, अब टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ की एंट्री

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टीम टी-20 मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को भले ही जीत मिली है, लेकिन मेजबान टीम का एक खिलाड़ी चोटिल होकर दूसरे t20 से बाहर हो गया है।

पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) कैच लपकने के चक्कर में घुटने की चोट खा बैठे। ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें इलाज के लिए मुंबई में ही रुकने का बंदोबस्त किया है। दूसरी तरफ उनके बैकअप खिलाड़ी के तौर पर एक युवा खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया गया है।

संजू की जगह इस खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल

केरल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले संजू सैमसन को टीम मैनेजमेंट ने इलाज के लिए मुंबई में ही रोकने का फैसला किया है। ऐसे में उनके स्थान पर टीम इंडिया की t20 स्क्वायड में जितेश शर्मा की एंट्री हुई है।

पहले टी-20 मुकाबले के दौरान संजू सैमसन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 2 रनों से नजदीकी जीत हासिल की थी।

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं

संजू सैमसन की जगह राष्ट्रीय टीम में शामिल किए गए जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) आईपीएल में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए खेलते नजर आते हैं। इस खिलाड़ी के बारे में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग काफी सकारात्मक बयान दे चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से बढ़त बनाए हुए हैं। आपको बताते चलें कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने इन्हें साल 2016 में खरीद कर अपने खेमे में शामिल किया था।

इसके बाद 4 साल तक उन्हें किसी भी आईपीएल टीम ने अपने साथ नहीं जोड़ा था और उसके बाद इस खिलाड़ी की छुट्टी कर दी थी, लेकिन आईपीएल 2022 के नीलामी ऑक्श में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने अपने टीम में महज 20 लाख के बेस प्राइस में जोड़ एक बड़ा दांव खेल लिया।

आईपीएल के पहले ही मुकाबले में किया था शानदार प्रदर्शन

पंजाब के लिए खेलने वाले जितेश शर्मा ने अपनी डीपी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पिछले सत्र में उनके बल्ले से पहले मुकाबले में 26 रनों की बेहतरीन पारी आई थी।

उस मुकाबले में इन्होंने रविंद्र जडेजा और मोईन अली जैसे खतरनाक गेंदबाजों को निशाने पर लेते हुए उनकी गेंदों को छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर भेजा था। आईपीएल में यह खिलाड़ी अब तक कुल 10 पारियों में कुल 234 रन बना चुका है।

ये भी पढ़ें :चौकीदारी का काम करते थे पिता, मां के देहांत के बाद छोड़ दिया था क्रिकेट, फिर कड़ी मेहनत से रविंद्र जडेजा ने ऐसे पाई सफलता