रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग ने कोलकता नाईट राइडर्स को पांच विकेट से हराया

768
bcci credit

चेन्नई सुपर किंग और कोलकता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का पांचवा मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया.

यह मैच काफी रोमांचक रहा और दशकों को भी इस मैच में काफी रोमांच देखने को मिला, लेकिन अंत में इस मैच को चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 5 विकेट व एक गेंद शेष रहते मैच को जीत लिया है.

आपकों बता दे, कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन का एक विशाल स्कोर बनाया.

कोलकता नाईट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने 36 गेंदों पर 88 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. वही राँबिन उथप्पा ने भी 16 गेंदों पर 29 रन का योगदान दिया. चेन्नई सुपर किंग के लिए शेन वाटसन ने 2 विकेट अपने नाम किये.

जवाब में 203 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग की टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और अपनी जीत के साथ अंक तालिका में 2 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए है.

चेन्नई सुपर किंग की जीत में सबसे अहम भूमिका सैम बिलिंग्स ने निभाई. उन्होंने मात्र 23 गेंदों पर 56 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. जिसमे उन्होंने 2 चौके व 5 छक्के लगाये.

चेन्नई सुपर किंग के लिए ओपनर बल्लेबाज शेन वाटसन ने भी 19 गेंदों पर 42 रन का योगदान दिया. वही अम्बाती रायडू ने भी 26 गेंदों पर 39 रन का योगदान दिया. सैम बिलिंग्स को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के खिताब से भी नवाजा गया.