KKR vs SRH: कोलकाता की जीत से प्लेऑफ की रेस हुई और रोमांचक, जानिए किसके सिर सज रही ऑरेंज-पर्पल कैप

388
KKR vs SRH

KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पुणे में शनिवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 54 रनों से अपना जरूरी मैच जीत लिया है।

ऐसे क्वालीफाई कर सकता है कोलकाता नाइट राइडर्स

इस जीत से केकेआर के आईपीएल स्टैंडिंग में अब 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं, इस सीजन में उनके लिए सिर्फ एक और खेल बचा है। अगर केकेआर उस मैच को जीत लेता है, तो उनके 14 अंक हो सकते है। अगर वर्तमान में तीसरे स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स अपने अगले दो मैचों में से कोई भी नहीं जीतता है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना बचा हुआ एक गेम हार जाता है, तो केकेआर के पास क्वालीफाई करने का मौका है।

गुजरात के अलावा सात टीमों के बीच प्ले ऑफ में पहुंचने की लड़ाई

हालांकि, केकेआर को अपना अगला मैच बड़े अंतर से जीतना होगा क्योंकि अंत में NRR बहुत बड़ा खेल खेलेगा। दिलचस्प बात यह है कि यह दौड़ अभी भी मुंबई और चेन्नई के अलावा हर टीम के बीच है।

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स दोनों के पास 12 मैचों में 12 अंक हैं, जबकि दो और मैच बाकी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के भी इस सीजन में लीग चरण में दो और खेल बाकी हैं और तीनों टीमें भी अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकती हैं।

पर्पल कैप : उमरान मालिक और टी नटराजन ने लगाई छलांग

सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक विकेट लिया, 10 मैचों में उनकी कुल विकेट संख्या 18 विकेट हो गई, जबकि उमरान मलिक भी अपने तीन स्कैलप के साथ 18 विकेट पर है।

पर्पल कैप की दौड़ अब आरसीबी के वानिंदु हसरंगा 13 मैचों में 23 विकेट लेकर शीर्ष पर चल रहे है। राजस्थान के युजवेंद्र चहल की भी इतनी ही संख्या है और वह दूसरे स्थान पर हैं।

ऑरेंज कैप : शीर्ष पांच में नहीं हुआ कोई बदलाव

जोस बटलर ऑरेंज कैप रेस में लगातार शीर्ष पर बने हुए है। अपने तीन शतकों और तीन अर्धशतकों की मदद से उन्होंने 12 मैचों में कुल 625 रन बनाए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 12 मैचों में 459 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें- KKR vs SRH के मैच में बने कुल 15 रिकाॅर्ड, ऐसा करने वाले IPL के इकलौते खिलाड़ी बने Andre Russell