KKR vs PBKS: केकेआर को पटखनी देने के बाद केएल राहुल ने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शुक्रवार को खेले गए एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा करने दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 166 रन के लक्ष्य को 3 गेंद और 5 विकेट रहते हासिल कर लिया।

इस मैच में जिस प्लेयर ने सबसे शानदार खेल का प्रदर्शन किया। वे पंजाब किंग्स टीम के कप्तान केएल राहुल थे, जिन्होंने 55 गेंदो में चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 67 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

केएल राहुल की कप्तानी पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देकर अपनी प्लेऑफ राउंड में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। अंक तालिका में पंजाब 12 मैच में 5 जीत के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गया है। वहीं केकेआर की टीम भी 12 मैच में 5 जीत के साथ चौथे पायदान पर बेहतर नेट रन रेट की वजह से कायम है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद केएल राहुल ने कहा, हम इस तरह के रोमांचक मैच खेलने के आदी हो गए हैं। मैं इसमें से दो अंक लेना चाहूंगा। हमने पूरे मैच में शानदार और समझदारी भरी क्रिकेट खेली। हमने बहुत पहले ही यह समझ लिया था कि विकेट अच्छा है और हम ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते इसलिए गेंदबाजी के दौरान हम रक्षात्मक नजर आए। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था गेंद शुरुआती कुछ ओवरों में स्विंग हुई लेकिन बाद में इसमें स्पिन भी नहीं था।

वहीं केएल राहुल ने स्पिनर हरप्रीत बरार को बाहर करने के फैसले पर कहा कि ये चीज बतौर कप्‍तान उन्‍हें मा’र’ती है। वह भारतीय क्रिकेटर्स को बाहर नहीं करना चाहते। भारी मन से हरप्रीत को बाहर करना पड़ा क्योंकि क्रिस गेल ने बायो-बबल छोड़ दिया है और हमें सर्वश्रेष्ठ एकादश बनाने के लिए कुछ बदलाव करने थे। दुर्भाग्यवश हरप्रीत को बाहर रखना पड़ा। अगल मैच शारजाह में खेला जाना है वो एक बार फिर उस मैदान पर हमारे लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

इसके बाद केएल राहुल ने पंजाब की जीत दिलाने वाले 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी शाहरुख खान की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा, वो नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं। उन्होंने बल्लेबाजी कोच के साथ कड़ी मेहनत की है। उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर 170-180 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए वो भी बगैर जो’खिम उठाए। आज भी उन्होंने सटीक क्रिकेटिंग शॉट्स खेले। आशा करता हूं ये मैच उन्हें आत्मविश्वास देगा। आशा करता हूं कि हमारे लिए वो लगातार ऐसा करते रहें और एक दिन भारतीय टीम के लिए ऐसा करें।

 

Leave a Comment