IND vs SA: आउट होने से बाल-बाल बचे विराट कोहली, थर्ड अंपायर के फैसले से अफ्रीकी खिलाड़ी हुए हैरान

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में एक बार फिर अंपायरिंग से जुड़ा विवाद गहराता नजर आया है।

भारत के कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं। उन्हें मैदानी अंपायर और थर्ड अंपायर ने नॉटआउट दिया है मगर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर अंपायर के इस फैसले से पशोपेश में दिखे हैं। उन्होंने इस बाबत भारत के कप्तान विराट कोहली से भी संक्षेप में बात की है।

मैदानी अंपायर ने भी दिया नॉट आउट करार

आपको बता दें कि भारतीय पारी के 52 ओवर में विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान दक्षिण अफ्रीका के ओलिवर ने एक गेंद भारत के कप्तान विराट कोहली के लेफ्ट साइड से निकाली। जिस पर अफ्रीकी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की मगर अंपायर पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा।

दोबारा रिप्ले देखने से अंपायर ने पता किया फर्क

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने विराट कोहली के इस महत्वपूर्ण विकेट को लेने के लिए लेने का फैसला किया। जब इस गेंद का रीप्ले दिखाया गया उस दौरान ऐसा लगा कि अफ्रीकी गेंदबाजों ओलिवर की गेंद विराट कोहली के बल्ले से छू कर गई है। मगर अंपायर ने उन्हें नाट आउट करार।

हालांकि, जब दोबारा रिप्ले देखा गया तो उसमें साफ दिखाई दिया कि गेंद विराट कोहली की ट्राउजर से लग गई है इस दौरान बल्ले और गेंद के बीच में गैप था। इस दौरान जो आवाज सुनाई दी थी वह बैट और पैड के बीच की थी।

अफ्रीकी खेमे में छा गई हैरानी

मगर जिस दौरान स्टेडियम में लगी स्क्रीन पर थर्ड अंपायर का फैसला दिखाई दिया उस दौरान अफ्रीकी खिलाड़ी पूरी तरह से पशोपेश में नजर आए।और अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने विराट कोहली से भी जाकर बात की दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका का सपोर्ट स्टाफ भी बेचैनी में दिखाई दिया। हालांकि, टीम इंडिया अब तक 56.3 ओवर का सामना करके 151 रन बना चुकी है इस दौरान भारतीय टीम के 4 विकेट भी गिरे हैं।