लॉकडाउन: पुलिस ने अस्पताल ले जाने आए वाहन को रोका, बीमार पिता को गोद में उठाकर 1 किमी दौड़ा मजबूर बेटा

कोरोना वायरस की वजह से देश को लॉकडाउन फिर से लॉकडाउन किया गया है, वहीं इस लॉकडाउन की केरल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।दरअसल, लॉकडाउन की वजह से यातायात की सभी सुविधा बंद है। वहीं इस लॉकडाउन के बीच केरल में एक लड़का अपने 65 साल के बीमार पिता को गोद में ही लेकर सड़क पर दौड़ता हुआ नजर आया।

इस शख्स ने अपने बीमार पिता को ले जाने के लिए ऑटो बुलाया था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से पुलिस ने इस शख्स के घर से एक किलोमीटर पहले ही एक ऑटो को रोक दिया। वहीं जब उस शख्स को इस बात की जानकारी मिली कि पुलिस ऑटो को नहीं आने दे रही है तब इस शख्स ने अपने बीमार पिता को गोद में ही लेकर ऑटो तक पहुंचाया और फिर वो अस्पताल पहुंच सकें।

जानकारी के अनुसार ये घटना केरल के पनलूर शहर की है। वहीं इस मामले को लेकर केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस से सवाल किया है साथ ही इस मामले में आयोग ने एक केस भी दर्ज किया है।

आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि मरीज को ले जाने के लिए आए वाहन को किस स्थिति में रोका गया।वहीं केरल की इस घटना को देखकर पुलिस प्रशासन पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी तमाम लोगों ने इसे लेकर पुलिस की कार्रवाई करने की बात कह रही है।

आपको बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश को फिर से 19 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं इस वायरस की वजह से 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 12 हज़ार से लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Comment