UP में लागू हुआ लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, अब हफ्ते में शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे सभी ऑफिस और मार्केट

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए नए फॉर्मूले पर काम कर रही हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने जा रही है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए UP में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लागू किया जाएगा। अब से उत्तर प्रदेश में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। इसका साफ मतलब है कि अब UP के लोगों को अपनी सारी खरिदारी सोमवार से लेकर शुक्रवार तक के बीच में पूरी होगी, क्योंकि अब से UP में शनिवार और रविवार को सभी बाजार और इसके साथ साथ सभी दफ्तर बंद रहेंगे।

UP में कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक ये नया फॉर्मूला प्लान लागू करने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आज ही UP में इस वीकेंड लॉकडाउन की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी। बता दें कि UP के चीफ सेकेट्री राजेद्र तिवारी ने बीते शुक्रवार 10 जुलाई को रात 10 बजे से लेकर सोमवार 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया था।

चीफ सेकेट्री के इस आदेश के बाद से लगातार अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि UP में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का ये फॉर्मूला प्लान काफी लंबा चलने वाला है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने ट्वीट में इस बात के पूरे संकेत दिए है। कहा जा रहा है कि UP में वीकेंड लॉकडाउन को लगाने का ये फैसला मुख्य मंत्री योगी अदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम अलेवन की बैठक में लिया गया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलाव को देखने के बाद कोरोना की इस ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए ही टीम अलेवन ने ये फैसला लिया गया है।