IPL 2022 के प्लेऑफ में एक टीम ने बनाई जगह, दो टीमें हुई टूर्नामेंट से बाहर; जानिए बाकी टीम का हाल

0
139
IPL 2022 Points Table

IPL 2022 Points Table: मुंबई इंडियंस ने गुरुवार रात वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मैच 59 में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि इस जीत से पॉइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। चेन्नई अभी भी नौवें स्थान पर है वहीं मुंबई आखिरी स्थान पर।

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2022 Points Table)

इस हार के साथ, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है क्योंकि उसके 12 मैचों में केवल आठ अंक हैं। इस सीज़न में चार टीमों ने पहले ही 14 अंक का आंकड़ा पार कर लिया है, हार का मतलब है कि भले ही चेन्नई अपने अगले दो मैच जीत ले, वे केवल अधिकतम 12 अंक एकत्र कर सकती हैं जो उन्हें क्वालीफाई करने में मदद नहीं करेगा।

मुंबई ने इस सीजन की तीसरी जीत हासिल की

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ सीजन के लिए अपने तीसरी जीत हसील की। रोहित शर्मा की टीम सबसे पहले प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई थी और अब भी उसके 12 मैचों में केवल छह अंक हैं। दोनों टीमों के पास इस सीजन में सिर्फ दो मैच और बचे हैं।

चेन्नई की शुरुआत रही खराब, धोनी रहें एकमात्र योद्धा

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जीत के खेल में सीएसके के लिए चीजें अच्छी नहीं रहीं क्योंकि पहले ओवर में ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और मोइन अली को खो दिया। उन्होंने पहले छह ओवरों में 5 शुरुआती विकेट गंवाए।

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी एकमात्र खिलाड़ी थे जो अंत तक क्रीज पर बने रहे, उन्होंने 36 रन बनाए और अपनी टीम को MI के लिए 98 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की।

मुंबई के मध्यक्रम ने दिलाई जीत

CSK की तरह, MI ने भी अपनी पारी में चार शुरुआती विकेट खो दिए। हालांकि, सीएसके के मध्यक्रम के विपरीत, मुंबई के मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने अपनी टीम को पांच विकेट से आसान जीत दिलाई।

पॉइंट्स टेबल : अंकों के अलावा नहीं हुआ कोई बदलाव (IPL 2022 Points Table)

पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस ने केवल दो अंक हासिल किए और अभी भी 6 अंकों के साथ वह आखिरी स्थान पर स्थित है। इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स 8 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। ये दोनों प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो चुकी हैं।

वहीं गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराते हुए प्लेऑफ का टिकट बुक कर लिया।  फिलहाल टाॅप-4 पॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइंटस के अलावा लखनऊ सुपर जायंटस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमें हैं।

इसके अलावा पांचवे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम, छठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद और सांतवे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्वाइंट टेबल में मौजूद हैं। इसके बाद आठवें पायदान पर पंजाब किंग्स है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 : मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दी प्रतिक्रिया