शाहीन अफरीदी फ्लाॅप, किरोन पोलार्ड ने खड़े-खड़े ठोक दिए 6 छक्के, रोहित शर्मा का साथी क्रिकेटर भी चमका
शाहीन अफरीदी फ्लाॅप, किरोन पोलार्ड ने खड़े-खड़े ठोक दिए 6 छक्के, रोहित शर्मा का साथी क्रिकेटर भी चमका

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में मुल्तान सुल्तान की टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। बीते दिन बुधवार को खेले गए क्वालीफायर मैच में मुल्तान की टीम ने लाहौर कलंदर्स को 84 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है।

मुल्तान के लिए किरोन पोलार्ड ने शानदार अर्धशतक लगाती हुई 55 रनों की शानदार पारी खेली। ऐसे में टीम ने लाहौर कलंदर्स के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा था।

महज 76 रनों पर लुढ़क गई लाहौर कलंदर्स

लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स की टीम 14 ओवर 3 गेंदों में सिर्फ 76 रन ही बना पाई और उसे 84 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

लाहौर कलंदर की टीम के 7 प्लेयर 10 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाए। इस दौरान शाहीन अफरीदी बिना खाता खोले आउट हो गए।

लाहौर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सैम कुरेन टॉप पर रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए 19 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरफ मुकाबले में हार झेलने वाली लाहौर की टीम के पास फाइनल में पहुंचने का अभी भी मौका है।

ये भी पढ़ें- NZ vs SL : वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

पिछली बार की विजेता लाहौर की टीम यदि 17 मार्च को खेले जाने वाले एलिमिनेटर -2 जीत हासिल करती है तो वह फाइनल में जगह बना लेगी। जबकि मुल्तान की टीम ने बैक टू बैक तीसरी बार पाकिस्तान की प्रतिष्ठित लिख पीएसएल के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है।

ऐसी रही थी मुल्तान सुलतान की बल्लेबाजी

मुकाबले में पहले बल्कि करने वाली मुल्तान के लिए धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए खड़े खड़े 6 छक्के जड़ दिए और एक चौका लगाया। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की बदौलत 33 रन बनाए।

उस्मान खान ने 29 रनों का योगदान दिया जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस से खेलने वाले टिम डेविड के बल्ले से 22 रनों की नाबाद पारी‌ निकली।

मुल्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 160 लगाए थे। लाहौर कलंदर्स की तरफ से ज्यादा गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। जहां शाहीन अफरीदी के हाथ कोई भी विकेट नहीं लगा तो वहीं राशिद खान महज 1 विकेट लेने में कामयाब रहें।

ये भी पढ़ें- नीता अंबानी की टीम ने कर दी बड़ी गलती, जो जिता सकता है आईपीएल की ट्राॅफी, उसी को नहीं दिया मौका