IND vs NZ: अक्षर पटेल रविंद्र जडेजा’, चार खिलाड़ी और 2 नाम, जानिये कैसा बना ये अजीब संयोग

699

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला वानखड़े स्टेडियम में खेला गया जिसे भारतीय टीम में चौथे दिन ही 372 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया साथ ही सीरीज में 1-0 से जीत ली।यह मुकाबला दोनों टीमों के लिहाज से काफी खास रहा टीम इंडिया की पहली पारी में न्यूजीलैंड के स्टार स्पिनर एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट अपने नाम किए तो वहीं दूसरी तरफ मुकाबले के बाद भारतीय स्पिनर क्रिकेटरों ने कुछ ऐसा किया कि हर तरफ उनकी प्रशंसा हो रही है। आर अश्विन द्वारा खींची गई एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई है।

आर अश्विन ने क्लिक की फोटो

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन का पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ खास तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा,“विश्व चैम्पियंस पर एक श्रृंखला जीत! वानखेड़े में हमेशा टेस्ट जीतकर बहुत अच्छा लगता है। @mayankcricket की शानदार पारी और @AjazP की शानदार गेंदबाजी। खेल के माध्यम से समर्थन के लिए @NorthStandGang को विशेष धन्यवाद।”

भारत ने अपने नाम की 1-0 सी सीरीज

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हो गई है। का पहला मुकाबला कानपुर में खेला गया जो द्वारा जबकि दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला गया जिससे टीम इंडिया ने 372 रनों की विशाल अंतर से अपने नाम करते हुए 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया।

भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट के चौथे दिन के पहले सत्र के पहले घंटे में न्यूजीलैंड की पारी को पवेलियन भेजकर भारतीय प्रशंसकों को खुशियां मनाने का मौका दिया।

इन चारों का रहा मुकाबले में जलवा

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन दो भारतीय खिलाड़ी और दो न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को एक फ्रेम में खड़ा करके भारतीय टीम का हिस्सा बना दिया। गौर करने वाली बात यह है कि जो 4 प्लेयर भारत और न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा है इतना ही नहीं सभी गेंदबाज बाएं हाथ के गेंदबाज हैं।

हुआ कुछ यूं कि आर अश्विन ने मुकाबला समाप्त होने के बाद अक्षर पटेल, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र और रविंद्र जडेजा को एक साथ खड़े कर कर आगे की तरफ से और पीठ की तरफ से बेहतरीन फोटो क्लिक करके अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया है।

आईसीसी ने भी शेयर की तस्वीर

ऑफ स्पिनर आर अश्विन द्वारा खींची गई चारों स्पिनरों को तस्वीर को आईसीसी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा का नाम चारों खिलाड़ियों की जर्सी पर दिख रहा है। मगर चार अलग-अलग खिलाड़ियों की मिलने से दो खिलाड़ियों के नाम पूरे हो गए हैं। इस फोटो में सबसे पहले अक्षर पटेल खड़े हैं। उसके बाद एजाज पटेल फिर रचिन रविंद्र और आखिर में रविंद्र जडेजा खड़े हैं।