नवजोत सिंह सिद्धू ने शुरू किया अपना यूट्यूब चैंनल, कहा-लोगों से करेंगे संवाद

1446

New Delhi: कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के कुछ दिन बाद, पंजाब सरकार में पूर्व कैबिनट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अपनी एक नई शुरुआत की है। सिद्धू ने लोगों से जुड़ने रहने के लिए अब अपना एक YouTube चैनल शुरू किया है। सिद्धू ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम ‘जीतेगा पंजाब’ रखा है। अपने पहले यूट्यूब चैनल पर उन्होंने अपना एक वीडियो पोस्ट किया है। अपनी पहली वीडियो में सिद्धू ने पंजाब चुनाव को लेकर काफी कुछ कहा हैं, इतना ही नहीं उन्होंने अपने चैनल को जनता की आवाज बताया है।

वीडियो में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने ये निर्णय काफी सोचने के बाद लिया है क्योंकि उनके पास अभी विचारों की स्पष्टता है और वह अपने चैनल के जरिए गंभीर मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के लिए एक रोडमैप तैयार करेंगे। खबरों की मााने तो सिद्धू ने चैनेल को शुरू करते हुए कहा कि “यह पंजाब को रिवाइवल और रिनिसोंस की ओर प्रेरित करने का एक मंच है।

नौ महीने की सोच के बाद इसे शुरू किया गया है। अब पंजाब की जनता की आवाज को बुलंद करना होगा।” उन्होने कहा कि पिछले काफी टाइम से हम खामोश थे। बहुत सोचने के बाद हमने जनता से जुड़ने का फैसला किया। ‘जीतेगा पंजाब’ से जरिए हम कई मुद्दो पर खुलकर बात करेंगे और जनता से सीधे -सीधे रूबरू होंगे।

सिद्धू पिछले साल जून में अपने इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया और खबरों से गुम हो गए थे। आखिरी बार उन्हें करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के दौरान देखा गया था जब उन्हें पाकिस्तान द्वारा आमंत्रित किया गया था। इससे पहले 20 फरवरी को AAP में अपने शामिल होने के दावों को झूठलाने के लिए सिद्धू मीडिया के सामने आए थे। जिसके बाद पंजाब कांग्रेस के विधायक राज कुमार वेरका ने स्पष्ट किया कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और इसमें बने रहेंगे। इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि AAP हताश हो रही है क्योंकि उनके पास पंजाब में कोई चेहरा नहीं है। AAP ने सिद्धू के बार-बार खुलकर स्वागत किया है।