ना NO ना WIDE गेंद, ना ही बल्लेबाज ने जड़ा छक्का, फिर भी 1 गेंद पर बन गए 7 रन, जानिए कैसे?

870

क्रिकेट के खेल में कुछ भी असंभव नहीं माना जाता है इस खेल में हर दिन नए-नए कीर्तिमान बनते हैं। इसी क्रम में एक ऐसा रिकॉर्ड बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी बना। जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। खास बात यह रही कि गेंद पर ना ही कोई चौका लगा ना ही कोई छक्का और न ही गेंद नो रही। फिर भी कैसे बन गए 1 गेंद पर 7 रन आइए जानते हैं।

इस गेंदबाज की गेंद पर बने 7 रन

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा नाम अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर नया इतिहास बनाया है। ऐसे में न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतकर सीरीज बराबरकरने की कोशिश में है। तो वहीं, बांग्लादेश जीतने का प्रयास कर रही है।

मगर इस सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान एक अजीब वाकया देखने को मिला। आपको बता दें बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान एक बॉल फेंकी जिस पर 7 रन बन गए।

ऐसे बन गए 1 गेंद पर 7 रन

बांग्लादेश के इस गेंदबाज की गेंद का सामना कर रहे थे न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग। इसी दौरान ओवर की अंतिम गेंद पर न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज के बल्ले से एज लगकर बाल स्लिप की तरह गई। जहां पर मौजूद खिलाड़ी ने डाइव मार्कर गेंद को कैच करने का प्रयास किया मगर गेंद उसके हाथ से छिटककर थर्ड मैन की तरफ चली गई।

तब तक विल यंग और टॉम लैथम ने भागकर 3 रन बना लिए। जबकि बाल का पीछा करते हुए बाउंड्री तक पहुंचे फील्डर ने गेंद को स्टंप की तरफ फेंका जहां पर मौजूद गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटकर सीधा बाउंड्री के बाहर चली गई। इस तरह से 4 रन अतिरिक्त मिल गए। इन 4 रनों और भागकर पूरे किए गए तीन रनों को मिलाकर एक गेंद पर कुल 7 रन बन गए।

ये भी पढ़ें- तीसरे टेस्ट में विराट कोहली के आने पर इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी! ऐसे होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

देखें वीडियो

सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है बांग्लादेश

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चली आ रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से मात देते हुए इतिहास बनाया था। बे ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 40 रनों का टारगेट सेट किया था।

जिसे बांग्लादेश की टीम ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया था। इस मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हुसैन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की दूसरी इनिंग में कुल 6 विकेट अपने नाम किए थे।