PAK vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान
PAK vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आगामी टूर के लिए टीम की घोषणा कर दी है। केन विलियमसन (Kane Williamson) के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह पर टिम साउदी (Tim Southi) को टीम का नया कप्तान बनाया है।

वहीं, ईश सोढ़ी टेस्ट टीम में लौटने में कामयाब रहे हैं। इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2018 में खेला था। तकरीबन 4 साल बाद भी टीम में वापस लौटे हैं।

26 दिसंबर से होगी टेस्ट सीरीज की शुरुआत

मौजूदा समय में पाकिस्तान की सरजमीं पर इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। आगामी 26 दिसंबर से न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान जाकर दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच था 26 दिसंबर से कराची में खेला जाना है।

आपको बताते चलें कि पिछले वर्ष भी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। लेकिन उस दौरान न्यूजीलैंड की टीम सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बगैर एक भी मुकाबला खेलें स्वदेश लौट गई थी।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में एक मौका पाने के लिए तरस रहा ये मैच विनर खिलाड़ी, कोच-कप्तान कर रहे लगातार नजरअंदाज

ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह नहीं

पाकिस्तान के खिलाफ अपनी टेस्ट टीम का ऐलान करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के लिए ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह नहीं दी है। इस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर किया जा चुका है।

न्यूजीलैंड की टीम में नील वैगनर और एजाज पटेल जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इन दोनों के अलावा टॉम ब्लंडेल और माइकल ब्रेसवेल भी टेस्ट टीम के लिए चयनित हुए हैं।

पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का पूरा कार्यक्रम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर पहला टेस्ट मुकाबला कराची में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेलेगी। दूसरा टेस्ट मुकाबला 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज संपन्न होने के बाद दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से होनी है।

10 जनवरी को सीरीज का पहला वनडे मैच कराची में खेला जाएगा, सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कराची में खेला जाना है। और इसके बाद सीरीज का तीसरा एवं अंतिम वनडे मुकाबला 14 जनवरी को कराची में ही खेला जाएगा।

पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है :

टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, इश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग।

ये भी पढ़ें :बेहद खराब रही इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की किस्मत, बेंच पर ही बिताना पड़ा पूरा न्यूजीलैंड दौरा