मां-बाप ने रखा बेटे का ऐसा मुश्किल नाम, 50 हजार लोग अब तक बोलने में हो चुके हैं फेल, क्या आपने Try किया?

726

आजकल के समय में हर माँ-बाप अपने बच्चे का ऐसा नाम रखना चाहते हैं जो कि स्पेशल हो साथ ही ये नाम ऐसा भी हो जिसकी चर्चा हो। वहीं इस बीच एक ऐसा माँ-बाप है जिन्होंने अपने बेटे का ऐसा यूनिक नाम रखा था जिसको बोलने में 50 हजार लोग अब तक फेल हो चुके हैं।

जानकरी के अनुसार, फिलीपीन्स में रहने वाले एक कपल ने 27 अप्रैल को एक बच्चे को जन्म दिया। वहीं इस बच्चे के माँ-बाप ने उसका नाम Ghlynnyl Hylhyr Yzzyghyl Mampuan Buscato रखा है। इसमें एक भी vowel का इस्तेमाल नहीं किया गया है। नाम को यूनिक बनाने के चक्कर में ये इस नाम को बोलना बहुत ही मुश्किल हो गया है साथ ही  बच्चे के घरवाले भी उसका नाम नहीं पुकार पा रहे हैं, इस वजह से उन्होंने बच्चे को consonant रख दिया है। सभी बच्चे को कॉन्सोनेंट बुलाते हैं।

वहीं इस बच्चे के पिता के दोस्त ने उसका बर्थ सर्टिफिकेट फेसबुक पर अपलोड किया। देखते ही देखते इस पोस्ट को 50 हजार से ज्यादा बार शेयर कर दिया गया। लोग बच्चे का नाम बुलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई भी इसमें सफल नहीं हो पाया। वहीँ बच्चे के पिता का कहना है कि जब उसका बेटा बड़ा हो जाएगा तब वो उसे उसका नाम लेना सिखाएंगे।

इस बच्चे के पिता का नाम Lhyrlon है, वहीं अब बेटे का नाम अब Ghlynnyl रखा गया है। बच्चे के बड़े होने के बाद उसे नाम का मतलब और ऐसा नाम रखे जाने की वजह बताई जाएगी।

फिलहाल अभी तो लोगों को इस नाम की स्पेलिंग तक याद करने में बड़ी परेशनी का समाना करना पड़ रहा है। लेकिन यूनिकनेस की वजह से ये नाम वायरल हो रहा है।