PM मोदी बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ा’ई बहुत लंबी, हमें थकना नहीं है,ना हारना है… सिर्फ जीतना है

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोनॉयरस के कारण देश में लॉकडाउन की स्थिति के बीच अपनी राजनीति पार्टी BJP के 40 वें स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने अपनी इच्छाओं को व्यक्त किया और उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने पार्टी की स्थापना के लिए कड़ी मेहनत की जिसके कारण इसे लोगों की सेवा करने का मौका मिला है।

मोदी ने कहा कि बीजेपी का यह स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है जब देश ही नहीं बल्कि दुनिया भी COVID-19 के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही है। मानवता को एक गं’भीर सं’कट का सामना करना पड़ा रहा है, देश की सेवा के लिए हमारी भक्ति इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हमारा मार्ग बनाती है। भारत ने COVID-19 संकट के बीच एक समग्र दृष्टिकोण के साथ तेजी से काम किया है जिसे न केवल भारतीयों बल्कि WHO द्वारा भी सराहा जा रहा है। सभी देशों को एक साथ आना चाहिए और इस खतरनाक बीमारी से लड़ना चाहिए, इसलिए सार्क देशों की बैठक और जी 20 की बैठक में भारत की सक्रिय भागीदारी रही थी।

कोरोना के खिलाफ चल रही भारत की इस लड़ाई को लेकर पीएम मोदी ने कहा-मैं बता दूं कि भारत ने समय से पहले ही कोरोना से लड़ने के लिए अपनी तैरियां शुरू कर चुका था। कोरोना से लड़ने के लिए भारत और राज्य सरकार बड़े स्तर पर ठोस फैसले ले रही है, और अब तक भारत ने जितने भी कोरोना से जुड़े डिसिजन लिए हैं वो सभी फैसलो ने दुनिया भर के लोगों के मिसाल कायम किया है। हमें बस इतनी बात ध्यान रखनी है, हमे ना तो थकना है, ना तो हारना है, सिर्फ और सिर्फ जीतना है। मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे घर पर कपड़े का मास्क बनाएं और कम से कम 5-7 लोगों को बाटे। ऐसे कठिन समय के दौरान, यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम उन सभी का उत्साह बढ़ाएं जो इस युद्ध को आगे से लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस कर्मियों, बैंक अधिकारियों और बाकी उन सभी लोगों को सम्मान देने के लिए धन्यवाद अभियान चलाने के लिए कहा है, जो जनता को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में लिप्त हैं, जो लोगों की सेवा करने के लिए हर दिन खतरे का सामना कर रहे हैं।

मोदी ने कहा कि सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप विकसित किया है और सभी से अनुरोध है कि वो इसके बारे में लोगों को बताएं और उनसे बोले कि वो सभी लोग ये एप कम से कम 40 से डाउनलोड करवाए। वो इस एप के जरिए से संभवतः अपने आसपास के संक्रमित मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

इन कठिन समय में हमें यह सुनिश्चित करना होगा। जैसे युद्ध जैसी स्थिति के दौरान लोग कैसे आगे आते हैं और दान के माध्यम से अपनी भूमिका निभाते हैं, वैसे ही पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम कार्स फंड के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को भी फंड में योगदान देना चाहिए और 40 ओर लोगों को मदद के लिए प्रेरित करना चाहिए।