अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय महिला टीम तो जीत सकती है ICC टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब
अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय महिला टीम तो जीत सकती है ICC टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब

फरवरी में खेली जाने वाली टी 20I वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का एलान हो चुका है। टीम में कई साल बाद शिखा पांडे की वापसी हुई है। वहीं टीम का नेतृत्व एक बार फिर हरमनप्रीत कौर को दिया गया हैं। अगर इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है भारतीय महिला टीम तो खिताब की होगी प्रबल दावेदार।

ओपनर : स्मृति मंधना और शेफाली वर्मा

स्मृति ने हमेशा से ही टीम को लाजवाब शुरुआत दिलाई है। वह लंबे पारी खेलने में भरोसा रखती हैं। वहीं शेफाली वर्मा एक धाकड़ बैटर है वह टीम की एक ताबातोड़ शुरुआत दिलाएंगे। इन दोनो की जोड़ी का प्रदर्शन काफी अहम रहेगा।

ये भी पढे़ं- भारत को मिला श्रेयस अय्यर जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 24 महीने से टीम से दूर, अब रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया कहर

मिडल ऑर्डर : जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर, रिचा घोष, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्या

जेमिमा रोड्रिग्ज कुछ समय से फॉर्म से बाहर हैं। पर वह एक बेहतरीन बल्लेबाज है। जब जब भारत का टॉप ऑर्डर फेल हुआ है उन्होंने हमेशा टीम को मुश्किल से बचाया है।

उनके अलावा भारतीय कप्तान हरमनप्रीत चौथे नंबर पर हमेशा से ही सबसे भरोसमंद रही है। इनके अलावा पावर हिटर रिचा घोष और ऑल राउंडर देविका और दीप्ति मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी निभायेंगे।

गेंदबाज : रेणुका ठाकुर, शिखा पांडे, अंजली सर्वाणी, राजेश्वरी गायकवाड़

वहीं गेंदबाजी में इस साल शानदार रही रेणुका ठाकुर टीम की सबसे अहम सदस्य होंगी। उनके अलावा शिखा पांडे जिन्होंने 1.5 साल बाद टीम में वापसी की है अपनी स्विंग से बैटर्स को मुश्किल में डालेंगे।

इसके अलावा अंजली जो हाल में भारत को शुरुआती विकेट दिलाने में सफल रही है भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगी। इन सब से अलावा अनुभवी स्पिनर राजेश्वरी टीम का स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगी।

अगर इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी भारतीय महिला टीम तो 2023 टी 20 वर्ल्ड कप जीतने की होगी प्रबल दावेदार 

स्मृति मंधना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर, रिचा घोष, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्या, रेणुका ठाकुर, शिखा पांडे, अंजली सर्वाणी, राजेश्वरी गायकवाड़

ये भी पढ़ें- भारत दौरे के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह और कौन बना कप्तान