अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय टीम, तो Asia Cup 2022 जीतने की बनेगी प्रबल दावेदार

254
Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: साल 2022 में आयोजित होने एशिया कप के लिए इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमें में एक-एक करके अपनी टीमों का ऐलान कर रही है। 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाना है।

इसी बीच 28 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम के चयनकर्ता इस टूर्नामेंट के लिए 8 अगस्त को अपनी 15 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे, अगर Asia Cup 2022 में भारत इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरती है तो एशिया कप टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार बन सकती है।

टॉप ऑर्डर में दिखेगी टीम की ताकत

Asia Cup 2022 के लिए चयनकर्ताओं ने जो टीम चुनी है उस हिसाब से प्लेइंग इलेवन के टॉप आर्डर भारतीय टीम की ताकत दिखाई देगी।

लंबे अरसे बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) शीर्ष क्रम को मजबूती देंगे। ऐसे में विपक्षी टीम के सामने चुनौतियां कम नहीं होने वाली है। Rohit के साथ राहुल पारी का आगाज कर सकते हैं जबकि विराट कोहली पहले की तरह ही नंबर 3 पर खेलते नजर आ सकते हैं।

टीम को जिताने के लिए मध्यक्रम के यह खिलाड़ी झोकेंगे अपनी पूरी ताकत

Hardik PandyaAsia Cup 2022 के लिए जो टीम चुनी गई है अगर उस के मिडल ऑर्डर पर गौर करें तो टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है।

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए भारत के पास ऋषभ पंत (Rishabh pant), सूर्यकुमार यादव Surya Kumar Yadav, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) जैसे तूफानी बल्लेबाज है। यह सारे खिलाड़ी साल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में उम्मीद है कि एशिया कप में भी टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर कर टीम को खिताब जिताने का भरसक प्रयास करेंगे।

इतने तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगा भारत

इस बार के एशिया कप के लिए भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 तेज गेंदबाजों को मौका दे सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल के जरिए टीम में वापस लौटे हार्दिक पांड्या भी टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं।

हाल ही में खेली गई सीरीजों के दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। भारत के लिए इस टूर्नामेंट में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट की कमान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ यजुवेंद्र चहल के हाथों में होगी।

Asia Cup 2022  के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें- Asia Cup: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, बताया भारत vs पाकिस्तान मैच में कौन-सी टीम मारेगी बाजी?