क्लीन स्वीप के इरादे से आज उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ ऐसे हो सकती है भारतीय प्लेइंग 11
क्लीन स्वीप के इरादे से आज उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ ऐसे हो सकती है भारतीय प्लेइंग 11

टीम इंडिया और श्रीलंका के तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज केरल स्थित तिरुवंतपुरम की ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। एक तरफ जहां भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर श्रीलंका को 3-0 से क्लीनस्वीप करना चाहेगी।

तो वही मेहमान टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करके अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी रहती है?

सलामी बल्लेबाजी में देखने को मिल सकता है बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले के लिए अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव कर सकती हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पारी के आगाज के लिए ईशान किशन को मौका दे सकते। सलामी बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया सीरीज के शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 से कब्जा कर चुकी है। ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित ईशान किशन को सलामी बल्लेबाजी का मौका दे सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मध्यक्रम में नंबर 3 पर विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर और नंबर पांच पर केएल राहुल को भेजेंगे।

ये भी पढ़े :IND vs SL: दूसरे टी20 में बने कुल 16 एतिहासिक रिकाॅर्ड, सूर्यकुमार यादव ने किया कमाल तो अक्षर पटेल ने रचा इतिहास

आपको बताते चलें कि पिछले मुकाबले में राहुल नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए शानदार नाबाद 64 रनों की पारी खेल चुके हैं। दूसरी तरफ आखिरी वनडे मुकाबले के लिए रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर पर भी अधिक दारोमदार छोड़ना चाहेंगे।

फिनिशर के रोल में नजर आएंगे यह दो खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल फिनिशर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अंदर टीम को विपरीत परिस्थितियों में जीत दिलाने की क्षमता है। अक्षर पटेल को हार्दिक पांड्या दोनों मौजूदा समय में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन गेंदबाजों के भरोसे मेहमानों को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अंतिम 11 से बाहर कर सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह पर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक से कप्तान रोहित शर्मा को एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़े :IND vs SL : सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय