IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं होंगे राहुल द्रविड़, जानिए BCCI ने किसे सौंपी कोच की जिम्मेदारी

129
Rahul Dravid

एशिया कप 2022 से पहले टीम प्रबंधन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ब्रेक देकर जिंबाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का हेड कोच (कार्यवाहक) नियुक्त किया है।

ऐसा इसलिए क्योंकि जिंबाब्वे दौरे और एशिया कप के बीच बड़ा ही कम समय शेष रहेगा। जिंबाब्वे दौरे पर लक्ष्मण को टीम का कोच बनाए जाने को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीते शुक्रवार को जानकारी साझा की है।

जय शाह ने दी लक्ष्मण को कोच बनाए जाने की जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”हां, जिम्बाब्वे दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए लक्ष्मण टीम की जिम्मेदारी (कोच) उठायेंगे। ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ को विश्राम दिया जा रहा है।

जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को संपन्न होगी और द्रविड़ के साथ भारतीय टीम 23 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। इन दोनों टूर्नामेंटों के बीच काफी कम समय है, ऐसे में लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम की जिम्मेदारी उठायेंगे।”

मुख्य कोच T20 टीम के साथ होंगे

जय शाह ने आगे अपनी बातचीत में कहा, ”एशिया कप टी20 टूर्नामेंट टीम से सिर्फ लोकेश राहुल और दीपक हुड्डा ही जिम्बाब्वे दौरे पर एकदिवसीय टीम में है। ऐसे में यह तर्कसंगत है कि मुख्य कोच टी20 टीम के साथ होगा।”

दुबई से हरारे के लिए उड़ान भरेंगे राहुल और हुड्डा

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम जिंबाब्वे दौरे पर तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेल सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त को होगी। दूसरा वनडे मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा जबकि तीसरा एवं अंतिम मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि जब भी की टीम इसी दौरे पर होती है तो टीम इंडिया की दोयम दर्जे की टीम के साथ NCA का प्रमुख होता है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक बार विश्व कप खेल गुमनाम हो गए ये 2 देश, फिर नजर नहीं आयी वर्ल्ड कप में दोबारा