प्रीति जिंटा की टीम के धुरंधर ने गेंद से मचाया कहर, रणजी ट्रॉफी में चटकाए 10 विकेट, अब ठोका टीम इंडिया का दरवाजा
प्रीति जिंटा की टीम के धुरंधर ने गेंद से मचाया कहर, रणजी ट्रॉफी में चटकाए 10 विकेट, अब ठोका टीम इंडिया का दरवाजा

रणजी ट्रॉफी: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन IS बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में जम्मू कश्मीर और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी का ग्रुप स्टेज मैच खेला गया। इस मैच को पंजाब ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में जम्मू की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

अब्दुल समद ने 29 गेंदों पर बनाए 46 रन, बलतेज सिंह ने चटकाए पांच विकेट 

पहले बल्लेबाजी करने जम्मू की टीम ने बिना खाता खोले ही अपना पहला विकेट खो दिया। वीवृन्त शर्मा ने 41 रन की अच्छी पारी खेली। सबसे ख़ास रही आईपीएल में हैदराबाद फ्रेंचाइजी का हिस्सा अब्दुल समद की पारी। अब्दुल ने केवल 29 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बना दिए।

ये भी पढ़ें- अंबाती रायडू के भाई का बल्ला खामोश, जयदेव उनादकट ने चटकाए 6 विकेट, चेतेश्वर पुजारा की टीम को मिली शानदार जीत

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज फैज़ल रशीद ने भी 46 रन की पारी खेली। जजम्मू कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 212 रन बनाए। 75 लाख में RCB का  हिस्सा सिद्धार्थ कॉल ने चार विकेट लिए। इसके अलावा प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स का हिस्सा बलतेज सिंह ने 5 विकेट अपने नाम किये।

पंजाब के लिए कप्तान मनदीप ने खेली अर्धशतकीय पारी, बलतेज ने दूसरी पारी में भी लिए पांच विकेट 

पहली पारी में बल्लेबाजी करने आयी पंजाब की टीम ने कप्तान मनदीप सिंह के अर्धशतक के साथ साथ 9वें नंबर के बल्लेबाज गुरनूर के शानदार 64 रन की पारी के चलते 268 रन बनाए। जम्मू की टीम की तरफ से रोहित शर्मा और उमर मीर ने सबसे ज्यादा तीन तीन विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आयी जम्मू कश्मीर की टीम के लिए मुसिफ एजाज ने 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 89 रन की पारी खेली। उसके अलावा फैज़ल रशीद ने एक बार फिर 46 रन बनाए। जिसके चलते इस पारी में जम्मू कश्मीर की टीम ने बोर्ड पर 260 रन लगाए। पंजाब की तरफ से एक बार फिर बलतेज सिंह ने पांच विकेट लिए।

10 विकेट झटकर बलतेज सिंह ने पेश की दावेदारी

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले बलतेज सिंह ने गेंद से कहर बरपाते हुए 10 विकेट मैच में हासिल किए। अगर इस गेंदबाज ने अपना प्रदर्शन से टीम इंडिया में एंट्री की दावेदारी ठोक दी है। अगर इस खिलाड़ी का प्रदर्शन ऐसा ही जारी रहा तो निश्चत तौर पर इस खिलाड़ी को आने वाले समय में टीम इंडिया में मौका मिल सकता है।

पंजाब की टीम को मिला 205 रन का टारगेट 

पंजाब की टीम को जीत के लिए 205 रन का टारगेट मिला। टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए और अपने नाम जीत हासिल कर ली। दूसरी पारी में अभी तक आबिद मुस्ताक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट ले लिए हैं।

ये भी पढ़ें- रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना में कौन है टीम इंडिया के लिए ज्यादा बेहतर फील्डर? पूर्व कोच ने बताया नाम