राशिद खान ने बिग बैश लीग में मचाया धमाल, घातक गेंदबाजी के दम पर ऐसे पलटा मैच और सिडनी सिक्सर्स केे जबड़े से छीन लिया जीत
राशिद खान ने बिग बैश लीग में मचाया धमाल, घातक गेंदबाजी के दम पर ऐसे पलटा मैच और सिडनी सिक्सर्स केे जबड़े से छीन लिया जीत

केएफसी बिग बैश लीग के 12वें सीजन  के दूसरे मैच में सिडनी सिक्सर्स को एडेलेड स्ट्राइकर्स के सामने हार का सामना करना पड़ा। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस टूर्नामेंट की शुरूआत सिडनी सिक्सर्स का 51 रनों से हराते हुए की है।

मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई। इस दौरान शार्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 84 रनों की पारी खेली, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही पहले ही ओवर में जेक वेदरल्ड 1 रन बनाकर ही अपना विकेट देते चले। जिसके बाद में शार्ट ने क्रिस लिन के साथ 95 रनों की पार्टनरशिप की।

वही बाद में मैथ्यू शॉर्ट ने एडम होस के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। इस दौरान शार्ट ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 84 रन बनाए। जिसकी बदौलत टीम ने 180 का आंकड़ा पार किया। वहीं सिडनी सिक्सर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए एबोट ने 3 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें- Ind vs Ban : रविचंद्र अश्विन और कुलदीप यादव ने बल्ले से दिखाया दमखम, लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 348/7

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से राशिद खान ने फिरकी गेंद से मचाया कहर

जवाब में सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत भी एडिलेड की ही तरह खराब रही। टीम को चौथे ओवर तक आते-आते 11 के स्कोर पर 2 विकेट गवाने पड़े। वही इस खराब शुरुआत से टीम आखिर तक उबर नहीं सकी और लगातार टीम के विकेट गिरते गए।

इस दौरान जॉर्डन सिल्क ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। इसके अलावा जोश फिलिप ने 26 रनों की पारी खेली। एडिलेड की ओर से हेनरी थार्नटन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए तो वही राशिद खान ने भी  21 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए।

जानकारी के लिए बता दें कि इस लीग का तीसरा मुकाबला 15 दिसंबर को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ ब्रिसबेन हीट खेलेगा।

वहीं 16 दिसंबर को दो मुकाबले आयोजित होने हैं जिसके पहले मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स और होबार्ट हरिकेनस की टीमें आमने सामने होगी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना सिडनी थंडर से होगा।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने चली तगड़ी चाल, राशिद खान को बनाया नई टीम का कप्तान