IPL 2023: आखिरी ओवर में चाहिए थे 19 रन, धोनी की चाल में ऐसे बुरे फंसी RCB, पढ़िए आखिरी 6 गेंद का रोमांच
IPL 2023: आखिरी ओवर में चाहिए थे 19 रन, धोनी की चाल में ऐसे बुरे फंसी RCB, पढ़िए आखिरी 6 गेंद का रोमांच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के एक रोमांचक मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को आठ रन से मात दे दी।

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में आरसीबी को जीत के लिए 227 रनों का टारगेट दिया था, हालांकि इसके बाद आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर के मैच में आठ विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना सकी। वहीं सीएसके को मिली इस शानदार जीत के बाद अब आईपीएल के अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 19 रन, एमएस धोनी ने खेला तगड़ा दांव

आखिरी ओवर में जब आरसीबी की टीम को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी तो उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंद मथीशा पथिराना को थमा दी।

ये भी पढ़ें- RCB vs CSK: जीत के बाद एमएस धोनी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, काॅनवे- रहाणे नहीं बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय

उस ओवर की पहली दो गेंदों पर गेंदबाज पथिराना के गेंद पर आरसीबी ने एक-एक रन बनाए, हालांकि इसके बाद तीसरे गेंद पर आरसीबी के इम्पैक्ट फ्लेयर सुयश प्रभुदेसाई ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्सन करते हुए खड़े खड़े छक्के के लिए भेजा दिया, हालांकि इसके बाद वो चौथी गेंद पर कोई भी रन नहीं बना सके।

वहीं अब आरसीबी को आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 11 रन की दरकार थी। इस रोमांचक मैच में आखिरी ओवर के पांचवे गेंद पर पथिराना ने महज 2 रन दिए और आखिरी गेंद पर पथिराना ने सुयश प्रभुदेसाई को आउट करके सीएसके को आठ रनो से शानदार जीत दिला दी।

कॉन्वे ने खेली तूफानी पारी

गौरतलब है कि आरसीबी और सीएसके मुकाबले में जिस बल्लेबाज ने सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वो न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले डेवोन कॉन्वे रहें, जिन्होंने महज 45 गेंदों का सामना करते हुए 83 रनों की अहम पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह छक्के एवं छह चौके निकले।

ये भी पढ़ें- IPL 2023: लखनऊ की हार के बाद प्वाइंट टेबल में भारी उलटफेर, टाॅप-4 में अचानक इस टीम की एंट्री, देखें लिस्ट