अक्षर पटेल को बाहर कर शार्दुल ठाकुर को क्यों दिया गया विश्व कप में मौका, सामने आयी ये बड़ी वजह

409

ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने आखिरी वक्त पर शार्दूल ठाकुर को अक्षर पटेल की जगह भारतीय टीम में जगह दी। उसके बाद से ही लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे है। अक्षर पटेल ने हाल में ही आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उनको इस तरह से स्टैंडबाई में डाल देना किसी के समझ नहीं आ रहा।

माना जा रहा है शार्दूल को टीम में हार्दिक के खराब फॉर्म और गेंदबाजी न करने के कारण रखा गया। हार्दिक हाल फिलहाल में गेंदबाजी नहीं कर रहे है। ऐसे में भारतीय टीम को एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी जो उनकी भरपाई कर सके। यही वजह है कि शार्दूल को उनका विकल्प माना जा रहा है क्योंकि शार्दूल एक अच्छे तेज गेंदबाज होने के साथ साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं।

फॉर्म में नही दिख रहे है हार्दिक

सेलेक्शन कमिटी द्वारा हार्दिक को चुने जाने पर कमिटी पहले से ही क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर थी। चोट से उभरने के बाद से ही हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं की है। बल्लेबाजी में भी आईपीएल में वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। हार्दिक का ये फॉर्म भारत टीम के लिए विश्व कप में दिक्कतें पैदा कर सकता है।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे गेंदबाजी? रोहित शर्मा ने दिया ये अपडेट

शार्दूल ने किया है खुद को साबित

शार्दूल भारत के लिए क्रिकेट के हर फॉरमेट में खेलते है ओर हर बार उन्होंने वक़्त आने पर खुद को साबित किया है। शार्दूल को एक ओवर में एक से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में जाना जाता है। साथ ही शार्दूल टीम के लिए तेज गति से कुछ रन भी जोड़ सकते है। शार्दूल के हालिया फॉर्म को देखते हुए माना जा रहा है कि हार्दिक की जगह उनके वजह से खतरे में पड़ सकती है। एक तो हार्दिक फिटनेस से भी जुंझ रहे है ।

ये भी पढ़ें- रोहित या फिर कोहली…कौन साबित होगा पाकिस्तान के खिलाफ तुरूप का इक्का; आकंड़े बताते हैं सबकुछ

हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शार्दूल ने 4 में से दो मैचों में अर्धशतक भी लागये थे। साथ ही 7 विकेट भी चटकाए थे। ऐसे में शार्दूल को हार्दिक का सबसे बेहतर विकपल माना जा रहा है।