Asia Cup: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, बताया भारत vs पाकिस्तान मैच में कौन-सी टीम मारेगी बाजी?

453
Ricky Ponting

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने हाल ही में एक मंच पर एशिया कप के लिए सभी टीमों की ताकत और कमजोरी पर बात करते हुए अपना रिएक्शन दिया है। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज Ricky Ponting ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ये मैच जीतेगी।

टीम इंडिया ने बीते 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा।

भारत जीतेगा एशिया कप : रिकी पोंटिंग

Asia Cup 2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ricky Ponting ने कहा,” सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे निकलना कठिन होता है। मुझे लगता है कि हम जब टी-20 विश्व कप की बात करते हैं तो भारत इसमें सही है। उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा।”

इतनी बार आमने सामने हो चुके हैं भारत और पाकिस्तान

Asia Cup 2022आपको बताते चलें कि एशिया कप में अब तक भारत और पाकिस्तान की टीम में कुल 13 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। जिनमें से 7 दफा भारत ने जीत हासिल की है।

Ricky Ponting ने अपनी बातचीत में कहा,” अगर बात भारत बनाम पाक मैच की हो तो मैं उस मुकाबले को जीतने के लिए भारत के साथ रहूंगा। यह एक अविश्वसनीय क्रिकेट राष्ट्र हैं जो लगातार सुपरस्टार खिलाड़ी दे रहा है।”

रिकी पोंटिंग की यह भी है इच्छा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान Ricky Ponting का यह भी मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच T20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट के अलावा टेस्ट क्रिकेट खेली जानी चाहिए।

आपको बताते चलें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला साल 2007 में खेला गया था। Ricky Ponting ने कहा कि पिछड़े 15 सालों से इन दोनों देशों के बीच उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं देखी है। ऐसे में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इन दोनों देशों को टेस्ट फॉर्म में एक दूसरे के खिलाफ देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs WI : सीरीज हारने के बाद छलका वेस्टइंडीज के कप्तान का दर्द, बताया टीम इंडिया के खिलाफ कहां हुई चूक