IPL 2021 : हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, इन्हें ठहराया चेन्नई से मिली हार का जिम्मेदार

900

आईपीएल अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इस बार पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही सीएसके आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच गई है। दिल्ली से मिले 173 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते हुए हासिल किया।

आखिरी ओवर में धोनी ने एक के बाद तीन चौके लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ ने 70 और रॉबिन उथप्पा ने 63 रनों की शानदार पारी खेली। दिल्ली की ओर से गेंदबाजी में टॉम करन ने तीन विकेट झटके। इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करते हुए दिल्ली ने पृथ्वी शॉ की 60 और कप्तान ऋषभ पंत की 51 रनों की दमदार इनिंग के बूते 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए।

गेंदबाजी में चेन्नई की तरफ से जोश हेजलवुड ने 2 विकेट अपने नाम किए। दिल्ली के पास फाइनल में पहुंचने का अभी एक मौका और है और वह एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से दूसरे क्वालीफायर में 13 अक्टूबर को भिड़ेगी।

मैच हारने का गम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के चेहरे पर साफ दिखी. उन्होंने मैच सेरेमनी में कही, ‘निश्चित रूप से यह बहुत ही निराशाजनक है और मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं इस निराशा को बयां कर सकूं। मुझे लगा कि टॉम ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाज़ी की, तो उन्हें अंतिम ओवर देना सही रहेगा। हमने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। हम अगले मैच में अपनी गलतियों की सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे ताकि फ़ाइनल तक पहुंच सकें।