निर्भया के दो’षियों की एक बार फिर फां’सी टलने पर गु’स्साए ऋषि कपूर, कहा-तारीख पे तारीख

4599

New Delhi:दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को निर्भया गैं’गरे’प के चारों दो’षियों की सुनवाई में उनकी फां’सी की सजा पर अगले आदेश तक टाल दिया है। दरअसल आरो’पी पवन गुप्ता ने भारत के राष्ट्रपति के पास अपनी दया याचिका दायर की है, जो अभी राष्ट्रपति के पास लंबित है, जिसकी वजह से उन दोषि’यों की फां’सी की स’जा को टाल दिया है। अब कोर्ट के इस फैसले से देश का हर नागरिक ना’राज है, उनकी ये ना’राजगी सोशल मीडिया पर भरपूर देखने को मिल रही हैं।

आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स भी निर्भया के दो’षियों की टली इस फां’सी पर अपनी ना’राजगी व्यक्त की है। देश के ज्यातर मुद्दे पर अपनी बात रखने वाले बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर को कोर्ट के इस फैसले पर अपनी ही सुपरहिट फिल्म ‘दामिनी’ की याद आ गई क्योंकि एक दो’षी की दया याचिका अभी भी लंबित है। ऋषि कपूर ने सोमवार शाम ट्वीट कर लिखा- “निर्भया कां’ड। तारीख पर,तारीख पर, तारीख पर, तारीख पर, तारीख पर तारीख- “दामिनी”। रिडि’क्यूलस”

न्यायाधीश ने फैसला दिया कि पवन गुप्ता द्वारा याचिका दायर करने के लिए चार में से एक आखिरी मिनट की दया याचिका, अभी भी राष्ट्रपति के पास लंबित है। चार दो’षियों के खिलाफ डे’थ का वारंट शुरू में 22 जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था, हालांकि बाद में दो बार पहले फरवरी 1 और फिर 3 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

आपको बता दें, दो’षी पवन ने भारत के राष्ट्रपति के पास अपनी दया यचिका भेजी है जो इस समय लंबित है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को पवन गुप्ता की द’या याचिका मिली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को उनके विचार और निर्णय के लिए याचिका को आगे बढ़ाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही दिन उनकी क्यूरेटिव याचिका को खा’रिज कर दिया है।