ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है तीसरे टी20 में मौका, जानिए किस पोजीशन पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए ये एक बेहतरीन शुरुआत रही। यह रोहित की पूर्णकालिक कप्तान के रूप में पहली T20I श्रृंखला जीत थी, तो यह राहुल के लिए भारत के कोच के रूप में पहली बार थी। द्विपक्षीय सीरीज में भारत हमेशा से ही शानदार रहा है और आज भी कुछ अलग नहीं था। सोचनीय विषय है कि ICC टूर्नामेंट के दौरान हम ऐसा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाते है।

हर्षल पटेल रहे मैन ऑफ द मैच

पिछले मैच की तरह ही रोहित शर्मा ने विपक्षी टीम को बल्लेबाजी के लिए भेजा। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिशेल के साथ शानदार शुरुआत की, दोनों ने तेजी के साथ 31-31 रन बनाए। पावरप्ले में 64 रनों के साथ, ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था। पर रोहित शर्मा के दोनों छोर से स्पिन शुरू करने के फैसले ने भारत के लिए चाल चली। साथ ही डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने भी अपने चार ओवरों में 2/25 के मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किया।

जवाब में, भारतीयों ने केएल राहुल के आक्रमक रवैये के चलते आसानी से ये लक्ष्य प्राप्त कर लिया। दूसरे छोर पर, रोहित ने अपने अंदाज के विपरीत हल्की शुरआत कर टीम को एक ठोस शुरुआत दी।

कप्तान टिम ने झटके तीन विकेट

हालाँकि, टिम साउदी ने एक ओवर में दो सहित तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड के लिए चीजें सही करने की कोशिश की लेकिन यह वेंकटेश अय्यर और ऋषभ पंत थे, जिन्होंने इस मैच में भारत को जीत दिलवाई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी टी20 मैच रविवार को ईडन गार्डन्स में है।

ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया ने श्रृंखला जीत ली है ऐसे में वह अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखना चाहेगी। ऐसे ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को केएल राहुल या रोहित की जगह टीम में रख उनसे ओपनिंग करवाई जा सकती है। गायकवाड़ आईपीएल व सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी दोनों में शानदार प्रदर्शन कर के यहां आए है।

ये भी पढ़ें- क्या तीसरे टी20 में ऋतुराज गायकवाड़ और आवेश खान को मिलेगा मौका? जानिए रोहित शर्मा का जवाब

ऐसे में टीम को उनसे बहुत उम्मीदें होंगी। कल कोच राहुल द्रविड़ जरूर से उनका प्रदर्शन न्यूज़ीलैंड जैसी बड़ी टीम के सामने देखना चाहेंगे। कल के मैच में उनका प्लेइंग इलेवन में होना लगभग तय हैं।