IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद छलका Rohit Sharma का दर्द, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

136
Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। मेहमान टीम ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को 4 विकेट से पटखनी देकर सीरीज में 1-0 की अप्रत्याशित बढ़त ले ली है।

भारतीय टीम की इस मुकाबले में हार के बाद टीम के कप्तान Rohit Sharma ने जो बात कही है उसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। उन्होंने इस मुकाबले में सीधे तौर पर हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है।

गेंदबाजों और फील्डरों ने डुबोई लुटिया

IND vs AUSपहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया टीम से मिली हार पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) निराश दिखे। उनके चेहरे पर हार का दर्द साफ तौर पर नजर आ रहा था।

मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में टीम इंडिया की हार पर कप्तान Rohit Sharma ने रिएक्शन देते हुए कहा,”मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। 200 रन डिफेंड करने के लिए काफी होते हैं, हमने कैच भी नहीं पकड़े। हमारे बल्लेबाजों की ओर से यह बहुत अच्छा प्रयास था, लेकिन गेंदबाज काफी नहीं थे। ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें गौर करने की जरूरत है, लेकिन गलत चीजों को समझने के लिए यह गेम अच्छा था। हम जानते हैं कि यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है।”

गेंदबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन, जीत सकते थे मुकाबला

भारत के कप्तान Rohit Sharma ने अपनी बातचीत में आगे कहा,”200 के स्कोर पर भी आप रिलेक्स नहीं हो सकते। हमने कुछ हद तक विकेट लिए, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। उन्होंने कुछ असाधारण शॉट खेले। अगर मैं चेंजिंग रूम में होता, तो मैं भी उस टोटल का पीछा करने की उम्मीद करता।

आप अंतिम 4 ओवरों में 60 रनों का बचाव करने के लिए खुद को बैक कर सकते हैं। हम वह अतिरिक्त विकेट नहीं ले पाए। वह टर्निंग पॉइंट था, अगर हम एक और विकेट लेते तो हालात कुछ और होते। आप हर रोज 200 रन नहीं बना सकते, आपको अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हार्दिक ने हमें वहां पहुंचाने के लिए वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमें अगले मैच से पहले अपनी गेंदबाजी पर गौर करना होगा।”

मोहाली टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और सूर्य कुमार यादव की धमाकेदार पारियों की बदौलत मुकाबले में 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस दौरान उसके छह विकेट भी गिरे। मगर आस्ट्रेलिया की टीम ने धमाके अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए मुकाबले में खुद को बनाए रखा और अंत में जीत हासिल की। पहला मुकाबला जीतने के साथ ही आस्ट्रेलिया की टीम तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।