टीम इंडिया को बड़ा झटका; रोहित शर्मा हुए टेस्ट सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी ने ली ‘हिटमैन’ की जगह

422
रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को एक करारा झटका लगा है। भारत के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी यह चोट काफी गंभीर हैं। ऐसे में रोहित शर्मा दक्षिण अफ़्रीका के विरुद्ध होने वाली टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर चयनकर्ताओं ने प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इसकी पुष्टि की है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी रोहित शर्मा की चोट की जानकारी

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि प्रियांक पांचाल को रोहित शर्मा की जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मुंबई में अभ्यास के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। चोट के चलते रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे सीरीज खेलने या न खेलने को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

मेडिकल की टीम रोहित शर्मा की चोट पर रख रही है निगरानी

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के लिए साउथ अफ्रीका का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण था। उन्हें रहाणे की जगह पर टेस्ट सीरीज के लिए उप कप्तान भी बनाया गया था। इसके अलावा उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज की भी अगुवाई करने का जिम्मा भी दिया गया था।

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोंन के खतरे को देखते हुए टेस्ट सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया था। मगर रोहित शर्मा की चोट ने टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खेमे की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

मुंबई में अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के समय थ्रो डाउन एक्सपर्ट रघु की एक गेंद उनके हाथ पर जा लगी थी। उसके बाद रोहित शर्मा बैटिंग नहीं कर पाए। हालांकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा पर निगरानी रख रही है।

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अभ्यास के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा

गौरतलब है कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से होनी है। 26 दिसंबर को दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाना है। वहीं, दूसरा टेस्ट मुकाबला 3 जनवरी और तीसरा एवं अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मुकाबले भी खेलेगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी को होगी। जबकि दूसरा वनडे मुकाबला 21 और अंतिम एवं तीसरा वनडे मुकाबला 23 जनवरी को खेला जाएगा