IPL 2021: हार से परेशान रोहित शर्मा अपने बल्लेबाजों पर भ’ड़के, बताई-टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

यूएई में खेला जा रहा आईपीएल अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, हालांकि इस बार आईपीएल सीजन के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला। बीते दिन मुंबई इंडियंस को शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के साथ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं क्योंकि मुंबई को अब प्लेऑफ में जाने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे। इसके साथ ही दूसरी टीमों के नतीजों को भी देखना होगा और अपने रन रेट में भी सुधार करना होगा।

रोहित शर्मा ने इस टीम की खराब बल्लेबाजी का ठीकरा खुद पर भी फोड़ा जिनका बल्ला इस सीजन में कुछ खास नहीं चल पा रहा है। मैच के बाद रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, अगर आपके बल्लेबाज रन नहीं बना पाएंगे, तो मैच जीतना मुश्किल होगा। इस नाकामी को मैं भी निजी तौर पर इसे स्वीकार करता हूं। हम बीच के ओवरों में रन नहीं बना पा रहे है। यह बहुत निराशाजनक है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रोहित ने कहा, हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेल रहे हैं। उम्मीद है कि अगले दो मैचों में हम वैसे ही खेलेंगे जिसके लिए हमें जाना जाता है। रोहित ने कहा कि उन्हें पता था कि शारजाह में परिस्थितियां मुश्किल होंगी और टीम ने अपनी ओर से बेस्ट तरीके से तैयारी की थी।

रोहित शर्मा ने आगे कहा, ‘हमने यहां बहुत सारे मैच देखे और यह खेलने और अधिक रन बनाने के लिए सबसे आसान जगह नहीं है। हम अच्छी तरह से तैयार थे और हमें पता था कि हमें क्या करना है। मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम जानते थे कि इस पिच पर 170-180 रन नहीं बनेंगे, लेकिन हमें पता था कि यहां 140 रन बनाए जा सकते है। हम पार्टनरशिप करने में सफल नहीं हो सके।’

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस 12 मैचों में यह सातवीं हार है और वह 10 प्वॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई को अगले मुकाबलों में अब राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम से भिड़ना होगा। मुंबई के यहां दोनों मैच जीतने पर उसके 14 प्वॉइंट्स हो जाएंगे और प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बन जाएंगी, हालांकि इसके साथ उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी ध्यान देना होगा।

Leave a Comment