IPL 2021: रितुराज गायकवाड़ ने छक्के के साथ पूरा किया शतक

654

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 47वें मैच में प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का सामना आज राजस्थान रॉयल्स टीम से हो रहा है। हो रहे इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के रितुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक जमाया है।

यह गायकवाड़ का आईपीएल में पहला शतक है। गायकवाड़ ने छक्का मारकर 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। गायकवाड़ ने चेन्नई की पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी नाबाद 101 रनों की पारी में 60 गेंदों का सामना किया। गायकवाड़ ने अपनी पारी में पांच छक्के और नौ चौके मारे। इसी के साथ गायकवाड़ ऑरैंज कैप की रेस में सबसे ऊपर आ गए हैं। गायकवाड़ की इस पारी के दम पर चेन्नई ने चार विकेट खोकर 189 रन बनाए।

गायकवाड़ ने इस सीजन के आईपीएल में अब तक कुल 12 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 508 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक के साथ एक शतक जमाया है।वहीं आज लगाए शतकीय पारी के दम पर उन्होंने अपने नाम एक रिकॅार्ड अपने नाम कर लिया। वे अब आईपीएल में सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय ओपनर बन गए हैं। उनके इस प्रदर्शन की वजह से सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी बता रहे हैं।

रितुराज गायकवाड़ ने अपने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, हालांकि उनका प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा । उन्होंने 18 की औसत से 35 रन बनाए। वहीं फर्स्ट क्लास की बात करें तो वे 21 मैच में 39 की औसत से 1349 रन बना चुके हैं। 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाया है।

वहीं लिस्ट ए की बात करें तो महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने 59 मैच में 48 की औसत से 2681 रन बनाए हैं। 7 शतक और 16 अर्धशतक लगाया है। नाबाद 187 रन की बड़ी पारी भी खेली है। आईपीएल के पिछले सीजन के अंतिम तीनों मैच में ऋतुराज ने अर्धशतक लगाए थे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग-XI) : ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग-XI): यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप, डेविड मिलर, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह और मयंक मार्कंडेय।