आखिर कब तक शुरू हो जाएगी 55 से 60 फीसदी उड़ानें? नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी जानकारी

भारत के सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को एक बहुत ही अहम जानकारी देश के लोगों के साथ शेयर की है। एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह ने आज बताया कि कोरोना वायरस महामारी से पहले जितनी डॉमेस्टिक फ्लाइट सर्विस का संचालन होता था। लेकिन अब दिवाली तक इन फ्लाइट सर्विस को 55 से 60 % तक लाने की योजना बनाई जा रही हैं। सेंट्रल मिनिस्टर हरदीप पूरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में ये जानकारी दी है।

लोगों के साथ ये जानकारी शेयर करते हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत अब तक 2 लाख 80 हजार लोगों को दूसरे देशों से भारत वापस लाया जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दुबई और UAE से काफी बड़ी संख्या में भारतीय नागरिको को वापस लाया गया है। वहीं अमेरिका से अब तक लगभग 30 हजार लोग भारत वापस आ चुके है।

इन सब के साथ हरदीप सिंह पूरी ने ये भी बताया कि भारत सरकार की तरफ से शुरु किए गए वंदे भारत मिशन के तहत फ्रांस एयरलाइन 18 जुलाई से 1 अगस्त के बीच में दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से पेरिस के लिए 28 फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा। वहीं अमेरिकी एयरलाइंस की 18 फ्लाइट्स 17 से लेकर 31 जुलाई तक के बीच में भारत आएगी। इन सब के साथ उन्होंने ये भी बताया कि इसके अलावा जर्मनी से बी इस तरह के फ्लाइट संचालन की बात की जा रही है।

हरदीप सिंह पुरी ने ये भी कहा कि एयर इंडिया का प्राइवेटाइजेशन भी जरूरी है, और सरकार इस तरफ में काफी काम कर रही है। मिनिस्टर पुरी ने आगे कहा कि विदाउट पे स्टाफ को लीव पर सभी एयरलाइंस कंपनिया भेज रही है, और ऐसा करना इन एयरलाइंस कंपनियों की मजबूरी है। ऐसे में भारत सरकार उन सभी एयरलाइंस कंपनियों को एक बड़ी आर्थिक मदद देने की कोशिश कर रही है।

Leave a Comment