Shaheen Afridi की चोट पर PCB ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी
Shaheen Afridi की चोट पर PCB ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के हाथों फाइनल मुकाबला गंवाने वाली पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की चोट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को बड़ा अपडेट दिया है।

जिसमें उन्होंने बताया है कि शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की स्कैन में चोट की कोई संकेत नहीं दिखे हैं, लेकिन उन्हें 2 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है। साथ ही पीसीबी ने आगे कहा कि शाहीन अफरीदी को चोट लगी है इस बात के भी कोई संकेत नहीं नजर आए हैं।

Shaheen Afridi के चोटिल होने की नहीं हो सकी पुष्टि

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा था कि मेलबर्न में रविवार को आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हरी बुक का कैच लेने की कोशिश में मैदान पर गिरने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) चोटिल हो गए थे, लेकिन अब कहा गया है कि शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को चोट लगी है इस बात के कोई संकेत नहीं हैं।

रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग प्रोग्राम से होगा गुजरना

पीसीबी की तरफ से कहा गया कि तेज गेंदबाज Shaheen Afridi के पाकिस्तान वापस लौटने पर नेशनल हाई परफारमेंस सेंटर में उन्हें रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग प्रोग्राम से गुजरना होगा। पीसीबी ने अपने बयान में आगे कहा कि, “तेज गेंदबाज Shaheen Afridi इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के पूरा होने के बाद और मेडिकल स्टाफ की मंजूरी देने के बाद ही होगी।”

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने रविवार को 2 वर्ग बेहतरीन गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के हैरी ब्रुक (Harry Brook) लेने की कोशिश में खुद को मुश्किल में डाल लिया।

मैदान में गिरने के बाद तीसरा और फेंकने के दौरान उन्हें दर्द महसूस हुआ और वह मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद उनका शेष बचा तीसरा ओवर इफ्तिखार ने फेंका। फाइनल मुकाबले में जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान