शेन वॉर्न के निधन पर सचिन तेंदुलकर का आया रिएक्शन

454
Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न (Shane Warne) का शुक्रवार को असमय दिल का दौरा पड़ने से 52 साल की उम्र में निधन हो गया। डॉक्टरों ने परीक्षण करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के निधन से हर कोई स्तब्ध है और दुख की इस घड़ी में शेन वार्न की परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है।

Sachin Tendulkar बोले-बहुत याद आओगे वार्न

इसी कड़ी में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शेन वार्न को याद करते हुए लिखा,”स्तब्ध, स्तब्ध और दुखी…वार्नी आपको याद करेंगे। आपके साथ मैदान पर या बाहर कभी भी सुस्त पल नहीं था।

हमेशा हमारे ऑन फील्ड युगल और ऑफ फील्ड भोज को संजोए रखेंगे। भारत के लिए आपके पास हमेशा एक विशेष स्थान था और भारतीयों के लिए आपके लिए एक विशेष स्थान था। बहुत जवान हो गया!”

Virat Kohli ने भी दी शेन वार्न के निधन पर अपनी प्रतिक्रिया

दूसरी तरफ भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी शेन वार्न को याद करते हुए लिखा,’जीवन इतना चंचल और अप्रत्याशित है। मैं अपने इस महान खेल और एक ऐसे व्यक्ति के निधन की प्रक्रिया नहीं कर सकता, जिसे मैं मैदान के बाहर जानता था। RIP। क्रिकेट की गेंद को टर्न करने के लिए महानतम।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वार्न (Shane Warne) के निधन पर ऑस्ट्रेलिया के ही नहीं बल्कि समूचे क्रिकेट जगत के दिग्गज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर, पाकिस्तान के वर्तमान कप्तान बाबर आजम सहित तमाम दिग्गज शेन वार्न को याद करके अपनी सहानुभूति प्रकट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि शेन वार्न ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर स्पिनर गेंदबाज 708 टेस्ट विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट अपने नाम किए हैं। शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम किया था। शेन वार्न ने आईपीएल टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले 57 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें- शेन वार्न के निधन पर दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि, जानिए किसने क्या कहा