न्यूजीलैंड सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये मैच विनर, अब इस प्लेयर को हुई एंट्री
न्यूजीलैंड सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये मैच विनर, अब इस प्लेयर को हुई एंट्री

श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके बदले डोमेस्टिक क्रिकेट में मध्यप्रदेश और आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले रजत पाटीदार को न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल किया गया हैं।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ओडीआई के बाद स्टिफ बैक की शिकायत की

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल ओडीआई के बाद स्टिफ बैक की शिकायत की थी। श्रेयस जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड का भी हिस्सा हैं, को प्रिकॉशनरी मेजर लेते हुए एनसीए भेज दिया गया है। अब वह भारतीय कैंप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ज्वाइन करेंगे।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का लाइव प्रसारण, जानिए पूरी डिटेल

2022 में ओडीआई में भारत के लिए सेकंड हाईएस्ट स्कोरर रहे थे श्रेयस

श्रेयस अय्यर हालंकि श्रीलंका के खिलाफ ओडीआई में कुछ खास नहीं कर पाए थे। पर पिछले साल वह 2022 में ओडीआई में भारत के लिए सेकंड हाईएस्ट स्कोरर थे। उन्होंने इस साल 51 की औसत से 818 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर अभी तक ओडीआई में 1631 रन बन चुके है। जिसमें 32 छक्के लगा चुके हैं।

उनके बदले अब रजत पाटीदार को टीम से जोड़ लिया गया हैं। पाटीदार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज में भी टीम से जोड़ा गया था। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था।

रजत पाटीदार के आंकड़े

रजत पाटीदार के नाम 51 लिस्ट A मैच में 1648 रन हैं। जिसमें तीन शतक और 8 अर्धशतक हैं। वहीं 50 फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 3668 रन हैं। जिसमें 11 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। उनके नाम 12 आईपीएल मैच में 144 की स्ट्राइक रेट से 404 रन हैं। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

सूर्यकुमार के लिए जगह पक्की करने का बेहद अच्छा मौका

अय्यर की गेर मौजूदगी में सूर्यकुमार ओडीआई टीम में अपनी जगह पक्की पर सकते है। श्रेयस ओडीआई में चौथे नंबर पर खेलते है अब उनके बदले सूर्यकुमार यादव को इस पोजीशन में मौका मिल सकता हैं। यादव के लिए तीन ओडीआई बेहद ही महत्वपूर्ण रहेंगे। इस साल ओडीआई वर्ल्ड कप भी होना हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बड़े बदलाव के साथ ऐसे नजर आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, देखें लिस्ट