डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर ने की धमाकेदार बल्लेबाजी, अब कप्तान के लिए बन सकते हैं मुसीबत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने पहले दिन 83 ओवर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 258 रन स्कोर बोर्ड पर टांग लिए हैं। इस मुकाबले में भारत की तरफ से एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया है वह और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं। इन्होंने अपने टेस्ट कैरियर के पहले ही मुकाबले में बेहतरीन फिफ्टी जड़ी है।

श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में भारत की तरफ से नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए 136 गेंदों का सामना करके 75 रनों की शानदार पारी खेल कर पहले दिन नाबाद हैं। पहले दिन की पारी के दौरान उन्होंने दो शानदार छक्के और 7 चौके भी जड़े हैं। श्रेयस अय्यर पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 75 रनों पर नाबाद हैं।

उनके साथ टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार 50 रनों की पारी खेली है और वह भी पहले दिन अविजित हैं। उन्होंने अपनी 50 रनों की पारी के दौरान 100 गेंदें खेली इनमें उन्होंने छह शानदार चौके भी लगाए हैं।

अजिंक्य रहाणे के लिए बन सकते हैं मुसीबत

भारतीय टीम का स्कोर एक समय संकट से घिरी नजर आ रही थी उसके 145 रनों पर 4 खिलाड़ी आउट हो गए थे। मगर इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के साथ टीम की मुश्किलों का हल निकाला। अय्यर और जडेजा के बीच 90 रनों की साझेदारी हुई। पहले दिन के खेल की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 84 ओवर खेलकर 258 रन था। इस दौरान उसके चार विकेट भी गिरे।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड पर बरपा जडेजा- अय्यर का कहर, दोनों ने जड़ा पचासा; पहले दिन भारत ने बनाए 258 रन

श्रेयस अय्यर 75 रनों की पारी खेलकर नाबाद हैं और उनके साथ ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने भी शानदार फिफ्टी जड़ते हुए नाबाद 50 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर द्वारा अपने पहले ही मुकाबले में खेली गई 75 रनों की नाबाद पारी के चलते टीम के कप्तान अंजिक्य रहाणे को टीम से बाहर होना पड़ सकता है। क्योंकि अंजिक्य रहाणे का खराब फॉर्म लगातार जारी है। आज के मुकाबले में अधिक रहाणे ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंद खेलकर 35 रन बनाकर जेमिंसन का शिकार बने।

रोहित शर्मा को मिल सकती है टेस्ट क्रिकेट की उप कप्तानी

अगर अंजिक्य रहाणे इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम साबित होते हैं तो हो सकता है कि आगामी साउथ अफ्रीका के टूर के लिए चयनकर्ता उनके नाम पर विचार ही ना करें। क्योंकि अजिंक्य रहाणे ने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाने के अलावा कुछ खास नहीं किया है। रहाणे कानपुर टेस्ट मैच सिर्फ 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। ऐसी स्थिति में अगर चयनकर्ता उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर कर देते हैं तो उनकी जगह पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का टीम उप कप्तान बनना लगभग तय है।