कोरोना संकट के बीच स्पाइसजेट ने की देश की बड़ी मदद, इमरजेंसी सेवाओं के लिए अभी तक भरी 500 उड़ानें

देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगाया गया है ताकि इस वायरस का संक्रमण को रोका जा सके। लॉकडाउन की वजह से सभी एयरलाइन्स ने अपनी सभी उड़ाने भी रद्द कर दी है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद स्पाइसजेट कंपनी देश के लिए चौबीसों घंटे अपनी सेवाएं दे रही है।

दरअसल, भारत सरकार ने लॉकडाउन के बीच स्पाइसजेट कंपनी को सामान लाने और ले जाने संबंधी सेवाओं के लिए मंजूरी दी है। वहीं इस बीच स्पाइसजेट देश के लिए महत्वपूर्ण चीजें लाने और ले जाने में अहम भूमिका निभा रही है।

जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट कंपनी लॉकडाउन के बाद अभी तक 500 उड़ाने भर चुकी है और अभी तक 3700 टन सामान देश के बाहर से ला चुकी है और ले जा चुकी है। अभी तक स्पाइसजेट अबू धाबी, कुवैत, सिंगापुर और कोलबों जैसे शहरों से भारत में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जरूरी मेडिकल सामान लेकर आई है। इन उत्पादों में रेपिड टेस्ट किट, फेस मास्क और PPE किट जैसी जरूरी चीजे शामिल हैं। इसी के साथ स्पाइसजेट ने फल सब्जियां देश से बाहर ले जाने का भी काम किया है।

आपको बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी ने 25 मार्च से देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन करने के ऐलान किया था। वहीं इसके बाद लॉकडाउन के आखिरी दिन पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर देश में दोबारा से 19 दिन के लिए लॉकडाउन करने का ऐलान किया।

वहीं इस लॉकडाउन दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ताकि इस वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। वहीं भारत में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से 700 से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 23 हज़ार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।