सुब्रमण्यम स्वामी को बोले जावेद अख्तर-आपको हार्वर्ड से बा’हर निकाला गया था, अब जाओ प’तंग उड़ा’ओ

4702

New Delhi: बॉलीवुड के मशहूर स्क्रिप्ट राइटर, लिरिक्स राइटर और शायर जावेद अख्तर इन दिनों BJP के नेता सुब्रमण्यम स्वामी के साथ अपनी ट्वीटर वॉ’र को लेकर लगातार सु’र्खियों में है। बता दें कि जावेद अख्तर ने स्वामी को लेकर एक ट्वीट में कहा हैं कि उन्हे लंदन की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से निका’ला गया था। इस बात को जावेद ने बताया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-“स्वामी के कम आई’क्यू वाले फैंस ने मुझे कुछ मु’ल्लाओं’ का ब’चाव करने के लिए दो’षी ठह’राया। मैं सुझाव देता हूं कि किसी भी व्यक्ति को नि’ष्पक्षता के साथ मेरे मेसेज को पढ़ना चाहिए। खैर, मिस्टर स्वामी क्या आपने कभी मुझे ड’राने-ध’मकाने की कोशिश नहीं की ? ये चीज काम नहीं करेगी। मैं फिर से दोहरा देता हूं कि आपको हार्वर्ड से बाहर निकाला गया था। अब जाओ प’तंग उड़ा’ओ। ”

बता दें कि जावेद और स्वामी के बीच ये ट्वी’टर वॉ’र 14 मार्च से शुरु हुआ है। जब स्वामी ने ऑस्ट्रिया में 7 म’स्जिद के बं’द होने और वहां से 60 इमा’मों को बाहर निकालने की खबर को अपने ट्वीटर पर शेयर किया। वैसे ये न्यूज साल 2018 के जून महीने की थी। जिसे शेयर करते हुए स्वामी ने लिखा-“ऑस्ट्रिया 7 म’स्जिदों को बं’द कर दिया है और 60 इमा’मों को बाहर निकाल दिया है।”

स्वामी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए जावेद अख्तर ने लिखा-“जैसे आपको हार्वर्ड से बाहर कर दिया गया था? आप इसके लायक हैं और मुझे यकीन है कि ये इ’माम हैं। आप सभी एक ही पंख के पक्षी हैं। आप सभी नफ’रत फैलाने के लिए पंख फैलाते हैं।” जावेद के इस ट्वीट के 6 घंटे बाद स्वामी ने अपना जवाब दिया और ट्वीट में कहा-“क्या मेरे पास जेट एयरवेज में डी गैं’ग के हितों का प्रति’निधित्व करने वाले किसी व्यक्ति को जवाब देने की कोई जरूरत है और इसके पतन का नि’रीक्षण करने का कोई कारण है? जेट के बोर्ड में उसे क्या योग्यता मिली? जेट पर मेरी चल रही जन’हित याचिका के समा’पन का इंतजार करें।