केन विलियमसन ने छिनी थी वार्नर से IPL कप्तानी! अब विश्व कप फाइनल में हरा चुकता किया अपना हिसाब

585

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 53 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट की एकतरफा मात दी। न्यूजीलैंड की टीम ने टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट होते हुए 172 रन बनाए।

कीवियों द्वारा दिए गए 173 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 18. 5 ओवरों में ही पा लिया था। इस दौरान उसके दो विकेट भी गिरे। डेविड वॉर्नर के साथ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे मिशेल मार्श ने नाबाद ताबड़तोड़ 77 रन बनाए।

वॉर्नर ने केन विलियमसन से चुकता किया हिसाब

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल साल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर खेलते हैं सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी ने डेविड वॉर्नर को खराब फॉर्म के चलते कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को टीम का नया कप्तान बनाया था।

इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन की कप्तानी में डेविड वॉर्नर को अंतिम मुकाबले में टीम से बाहर भी कर दिया था। मगर अब ऑस्ट्रेलिया के इस तूफानी बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी समेत केन विलियमसन को भी अपने बल्ले के दम से करारा जवाब दिया है।

पूरे टूर्नामेंट में दिखाया शानदार खेल

आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। मगर टीम ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें टीम में शामिल किया। डेविड वॉर्नर ने भी अपने चयन को गलत साबित होने नहीं दिया और पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार फॉर्म में रहे। उन्होंने सात पारियों में 48 की औसत से 289 रन बनाए।

डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर-12 के मुकाबले में सर्वाधिक 89 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। T-20 वर्ल्ड कप के अंतिम तीन मुकाबलों में उन्होंने 89, 49 और 53 रन का स्कोर किया है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर हैं जबकि पहले स्थान पर बाबर आजम 303 रनों के साथ हैं।

ये भी पढ़ें- केन विलियमसन ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 173 रनों का लक्ष्य

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाज़े गये वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का टाइटल भी मिला। डेविड वॉर्नर इस टूर्नामेंट में 7 मुकाबलों में कुल 289 रन बनाए हैं। जिनमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

बेहद दमदार डेविड वार्नर

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज है। उनका T20 में रिकॉर्ड भी काफी बढ़िया है। डेविड वॉर्नर ने 312 मुकाबले खेलते हुए 10255 रन अब तक बना चुके हैं। इन मुकाबलों में उन्होंने 8 शतक और 84 अर्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर T-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 1 शतक और 20 फिफ्टी भी जुड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- 3 वजह जो ऑस्ट्रेलिया को बनाया टी-20 का नया चैम्पियन, आखिरी सबसे अहम कारण