ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की Playing XI, देखें लिस्ट

आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सेमीफइनल 2 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने होंगी। इस मैच में ऐसी हो सकते है पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन।

मोहम्मद रिजवान


मोहम्मद रिजवान के खेलने में संशय बरकरार था क्योंकि उनको फ्लू हो गया था। और नेगेटिव कोविड रिपोर्ट के बाद उनका खेलना तय है। एक बल्लेबाज के तौर पर रिजवान ने अब तक टूर्नामेंट में टीम के लिए काबिले तारीफ काम किया है। उन्होंने 5 मैचों में 127 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े।

बाबर आज़म

टीम के कप्तान शानदार फॉर्म में है। सिर्फ 5 मैचों में उन्होंने 66.0 की औसत और 128+ के स्ट्राइक रेट से 264 रन बनाए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक भी लगाए हैं।

फखर जमान

यूं तो फखर जमान का विश्व कप में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 4 पारियों में 13.50 की औसत से 54 रन बनाए हैं। उनकी उच्चतम पारी 30 रन थी। पर फखर हमेशा बड़े मैच में टीम के काम आए है। ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना लगभग तय हैं।

मोहम्मद हफीज

मध्यक्रम में एक और बल्लेबाज मोहम्मद हफीज हो सकते है। उन्होंने अब तक 4 पारियों में 28.0 की औसत से 84 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 164+ के अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। टीम उनका इस्तेमाल एक अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में भी कर सकती हैं।

शोएब मलिक


शोएब मलिक की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनका खेलना तय है। शोएब टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। इसके चलते उनका टीम में होना टीम के लिए सकरात्मक होगा। मलिक ने निचले-मध्य क्रम में बल्लेबाजी करके टीम के लिए अच्छा काम किया है। 3 पारियों में, उन्होंने 186+ की अद्भुत स्ट्राइक रेट से 99 रन बनाए हैं। उन्होंने एक मैच में अर्धशतक भी लगाया।

आसिफ अली


आसिफ अली पावर हिटर प्लेइंग इलेवन में एक और खिलाड़ी होंगे। अपनी दमदार बल्लेबाजी शैली से उन्होंने डेथ ओवरों में टीम के लिए कई रन बनाए हैं। इस विश्व कप में उनका स्ट्राइक रेट 247+ है, और उन्होंने निचले क्रम पर अपनी बल्लेबाजी से बहुत प्रभावित किया है।

शादाब खान

शादाब खान गेंद के साथ साथ बल्ले से भी टीम के काम आ सकते है। उन्हें सिर्फ 1 मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें वह नाबाद रहे। उन्होंने अब तक 5 मैचों में 22.40 की औसत से 5 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने केवल 5 की इकॉनमी से रन दिए।

इमाद वसीम

इमाद वसीम एक और स्पिनर होंगे जो इस मैच में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। उन्होंने अब तक 5 मैचों में 22.25 की औसत से 4 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्होंने 5.23 की अच्छी इकॉनमी से गेंदबाजी भी की है।

हसन अली

हसन अली ने अपनी गति से सबको चौंकाया है। उन्होंने अब तक 5 मैचों में 32.60 की औसत से 5 विकेट लिए हैं। उनका भी टीम में होना लगभग तय हैं।

हैरिस रउफ

विश्व कप में पाकिस्तान के सबसे सफल तेज गेंदबाज़ ने अब तक 5 मैचों में 17.0 की औसत से 8 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.80 रही।

शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी इस मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में एक और तेज गेंदबाज होंगे। अफरीदी टीम के लिए एक प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अब तक 5 मैचों में 22.33 की औसत से 6 विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने शानदार जीत हासिल की थी।

प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान, बाबर आज़म, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोयब मालिक, आसिफ अली, शदाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हैरिस राउफ, शाहीन अफरीदी