शाहिद अफरीदी ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला, कहा- सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने का अभी भी मौका

953
Shahid Afridi

यूएई और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। बीते रविवार यानी कि 31 अक्टूबर को खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी मात दी है। इसी के साथ टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला गंवाने से पहले भारत पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट के अंतराल से पहला मैच हार चुका है। कीवियों के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान के फॉर्मर कैप्टन शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रिया सामने आई है शाहिद अफरीदी ने अपने टि्वटर हैंडल से लिखते हुए कहा कि भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अभी भी थोड़ी उम्मीद बाकी है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया,” भारत के पास अभी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए थोड़ी बहुत चांस हैं मगर उन्होंने अपने दो बड़े मैचों में जिस तरह का परफॉर्मेंस किया है उनका क्वालीफाई करना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।”

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: विराट कोहली ने बताया, न्यूजीलैंड के खिलाफ क्यों मिली भारतीय टीम को हार

कीवियों के सामने धुरंधरों ने टेकें घुटने

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने क्रीज पर उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में महज 110 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 26 रनों का योगदान दिया तो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी 23 रनों की जुझारू पारी खेली। इन दोनों के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों के आंकड़े को नहीं छू पाया।

अगर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। स्पिनर गेंदबाज ईश सोढ़ी ने इस मुकाबले में 2 विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता वहीं टीम सऊदी और एडम मिलने भी एक- एक विकेट लेने में कामयाब हुए।

अंक तालिका में न्यूजीलैंड नंबर 3 पर

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के सबसे बड़े विलेन बने ये तीन भारतीय क्रिकेटर

टीम इंडिया टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार झेल कर ग्रुप-2 में पांचवे स्थान पर है जबकि रविवार के मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी मात देने वाली न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। ग्रुप टू के शीर्ष स्थान की बात करें तो सही से स्थान पर पाकिस्तान मौजूद है जबकि तीन मैचों में दो जीत के साथ अफगानिस्तान दूसरे नंबर पर बना हुआ है। नामीबिया चौथे और भारत के बाद स्कॉटलैंड की टीम अंतिम पायदान पर है।