T20 WC: कंगारू बोलर्स के लिए ‘काल’ बने Kane Williamson, एक हाथ से जड़ दिया छक्का, देखें Video

267

आज यानी कि 14 नवंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम एक समय खराब स्थिति में थी। मगर कप्तान केन विलियमसन ने अपना जादू दिखाते हुए कीवी टीम को एक फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया। इस दौरान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दमदार बल्लेबाजी करते हुए 177 के स्ट्राइक रेट से शानदार 85 रन बनाए। केन विलियमसन ने अपनी इस पारी में 48 गेंदे खेल कर 3 लंबे-लंबे सिक्सर जड़े और 10 चौके भी लगाएं। 85 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले कप्तान केन विलियमसन का विकेट जोश हेजलवुड की झोली में आया। 18 ओवर फेंकने आए जोश हेजलवुड में केन विलियमसन को स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। मगर तब तक केन विलियमसन अपना काम कर चुके थे।

..तो भारतीय फैंस विलियमसन को केन मामा के नाम से हैं पुकारते

कीवी कप्तान केन विलियमसन को भारत के फैंस प्यार से मामा बुलाते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंडिया में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में खेलते हैं। ऐसे में उनके लाखों की संख्या में चाहने वाले हैं। जो उन्हें केन मामा के नाम से पुकारते हैं। दिलचस्प बात यह है कि अफगानिस्तान की दिग्गज गेंदबाज राशिद खान ने भी ट्विटर पर “केन मामा” लिखकर उनकी तारीफों के पुल बांधे।

एक हाथ से मारा छक्का, कभी-कभी ऋषभ पंत भी करते हैं ट्राई, देखें वीडियो

डेरिल मिशेल का विकेट गिरने के बाद नंबर 3 पर बैटिंग करने आए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान एक हाथ से गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। विलियमसन के इस शॉट को देखकर हर कोई दंग रह गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 13 वां ओवर फेंकने आए ग्लेन मैक्सवेल की एक गेंद को केन विलियमसन ने बॉटम हैंड से ही सिक्स के लिए भेज दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

केन विलियमसन द्वारा मारे गए इस छक्के की लंबाई 80 मीटर थी। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी बॉटम हैंड का इस्तेमाल करते हुए छक्के मारते हुए देखे जाते हैं चाहे फिर वह आईपीएल के मुकाबले हो या फिर इंटरनेशनल मैच हो। ऋषभ पंत एक हाथ से छक्के मारने का मौका कभी नहीं गवांते हैं।

मिशेल स्टार्क की जमकर धुनाई की

फाइनल मुकाबले में केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को निशाना बनाते हुए उनके एक ओवर में 22 रन ठोक डाले। पारी का 16 वां ओवर फेंकने आए मिशेल स्टार्क के इस ओवर में केन विलियमसन ने 1 छक्के और 4 चौके की मदद से 22 रन बनाएं।

आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अब तक के सर्वाधिक स्कोर

मार्लन सैमुअल्स 85 रन( नाबाद) विरुद्ध इंग्लैंड 2016
केन विलियमसन 85 रन विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया 2021
मार्लन सैमुअल्स 78 रन विरुद्ध श्रीलंका 2012
विराट कोहली 77 रन विरुद्ध श्रीलंका 2014
गौतम गंभीर 75 रन विरुद्ध पाकिस्तान 2007