IND vs NZ: श्रेयस- अक्षर की जगह कौन लेगा, ईशान करेंगे कीपिंग, पहले ODI में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11
IND vs NZ: श्रेयस- अक्षर की जगह कौन लेगा, ईशान करेंगे कीपिंग, पहले ODI में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs NZ: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत आज यानी कि 18 जनवरी से हो रही है। मौजूदा वनडे सीरीज के अंतर्गत कुल 3 मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में 3-0 से हराया है।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में टीम में शामिल रहे श्रेयस अय्यर,अक्षर पटेल और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं है।

ऐसे में इन खिलाड़ियों की जगह पर बोर्ड किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगा। इस बारे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा खुलासा किया है। उनका साफ तौर पर कहना है कि केएल राहुल की जगह पर इशान किशन विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे।

इन दो खिलाड़ियों की जगह किसे किया जाएगा टीम में शामिल?

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर के अलावा केएल राहुल के टीम में ना होने से किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा। ऐसे में सबसे पहले श्रेयस अय्यर के ना होने से सूर्यकुमार यादव को फायदा हुआ है।

सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या को दिए जाने के कारण मौका मिला था। लेकिन अब अक्षर पटेल की चोट के कारण सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग इलेवन में जगह बची रह सकती हैं। दूसरी तरफ टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत शुभमन गिल करेंगे जबकि विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे।

ये भी पढ़ें :सूर्यकुमार यादव का तूफान जारी, जिस फॉर्मेट में नहीं मिली टीम इंडिया में जगह; उसी में किया ताबड़तोड़ प्रदर्शन

सुंदर को मिल सकती है तरजीह

आपको बता दे कि अक्षर पटेल की टीमली ना होने की वजह से उनका स्थान लेने के लिए शाहबाज अहमद और वाशिंगटन सुंदर के बीच लड़ाई है। वाशिंगटन सुंदर को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ओडीआई में मैदान पर उतरने का काम दिया गया था ऐसे में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले वनडे के लिए स्क्वायर में रह सकते हैं।

इनके कंधों पर होगा गेंदबाजी का दारोमदार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज कभी प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है। तीसरे तेज गेंदबाज के विकल्प के तौर पर शार्दुल और मलिक में से किसी एक को मैदान पर उतारा जा सकता है।

शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी कर सकते हैं ऐसे में उनको मौका दिए जाने की चांस अधिक है। दूसरी तरफ उमरान मलिक विकेट तो चटक रहे हैं लेकिन विकेट लेने के लिए रन भी खर्च कर रहे हैं। अगर बात स्पिन गेंदबाजी की करें तो कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है लेकिन यजुवेंद्र चहल को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें : IND vs SL : तीसरे वनडे में रोहित शर्मा ने जीता टाॅस, टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव, जानें प्लेइंग इलेवन