IND vs AUS: दूसरे T20 में रोहित शर्मा कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

132
टीम इंडिया

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है। मेहमान टीम ने सीरीज के पहले मुकाबले को चार विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में मेजबान टीम दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

सीरीज़ जीतने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार हाल में जीत दर्ज करनी होगी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। ऐसे में आइए नजर डालते हैं दूसरे टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

ओपनरों को दिखाना होगा दम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करने उतरेंगे। मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 रन बनाए थे। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से सिर्फ 11 रन ही निकल सके थे।

ऐसे में अब जब रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर होंगे तो उनके जीवन में बड़ा स्कोर बनाने की बात चल रही होगी। रोहित शर्मा आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। जब वह फॉर्म में होते हैं तो दुनिया के किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ देते हैं।

नंबर तीन पर विराट का खेलना तय

एशिया कप में अपनी खोई लय वापस पाने वाले विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। उनके बल्ले से मोहाली के मैच में सिर्फ 2 रन ही निकले थे। लेकिन आप जब वह दूसरे टी20 मुकाबले के लिए मैदान पर होंगे तो एक बार फिर दर्शकों से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे।

नंबर 4 भी है लगभग रिजर्व

Suryakumar Yadav

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर ताबड़तोड़ 46 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए नंबर 4 की पोजीशन लगभग सूर्यकुमार यादव के लिए रिजर्व है।

एक बार फिर जलवा दिखाएंगे हार्दिक

पिछले मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 रनों की दमदार पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे मैच में भी नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। उन्होंने पहले मुकाबले में 30 गेंदों पर तूफानी अंदाज में 71 रनों की आक्रामक पारी खेली थी। ऐसे में एक बार फिर भारतीय फैंस यही चाहेंगे कि हार्दिक पांड्या का धमाल दूसरे टी-20 मुकाबले में भी देखने को मिले।

विकेटकीपिंग के लिए कार्तिक को मिलेगा एक और मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में बल्ले और विकेट कीपिंग में फ्लॉप रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दूसरे टी-20 मुकाबले में मैदान पर उतारकर रोहित शर्मा उन्हें एक और मौका देना चाहेंगे।

ऑलराउंडर के तौर पर मैदान पर उतरेंगे अक्षर पटेल

Axar Patel

कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मुकाबले में एक बार फिर अक्षर पटेल पर दांव खेलेंगे। अक्षर पटेल को पहले टी20 मुकाबले में भी मैदान में उतरने का मौका मिला था।

ऐसी हो सकती है गेंदबाजी

दूसरे T20 मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा चहल की जगह आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। जबकि अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में लगभग पक्की है।

इन पर लटक रही तलवार

पहले टी-20 मुकाबले में खराब प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव और यजुवेंद्र चहल को कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन की टीम में एंट्री हो सकती है।

दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS

रोहित शर्मा (कप्तान),केएल राहुल ,विराट कोहली सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),अक्षर पटेल,आर अश्विन,हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ।