IND vs SA: विराट की वापसी के बाद ऐसी हो सकती है तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग XI, देखें लिस्ट

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम को 7 विकेट की करारी हार का स्वाद चखाया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी भी कर ली है। तो दूसरी तरफ तीसरे टेस्ट के लिए विराट कोहली की वापसी टीम में होनी लगभग तय हैं।

दो बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 11 से 15 जनवरी तक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम दो बदलाव कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है विराट की जगह शामिल किए गए हनुमा विहारी बाहर किए जा सकते हैं।

तीसरे टेस्ट में विराट कोहली का खेलना तय

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ विराट कोहली की फिटनेस को लेकर अपडेट दे चुके हैं। राहुल द्रविड़ के अनुसार विराट कोहली केपटाउन में अपना 99 वन टेस्ट मैच खेलने उतर सकते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि विराट कोहली के टीम में वापस आने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन किस खिलाड़ी को अंतिम 11 से बाहर का रास्ता दिखायेगा।

कहा यह जा रहा है कि हनुमा विहारी अंतिम टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। जबकि सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली की जगह पर शामिल किए गए हनुमा विहारी ने मुश्किल परिस्थितियों में भारत के लिए नाबाद 40 रनों का योगदान दिया था।

रहाणे और पुजारा बचा सकते हैं अपनी जगह

Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम के दो ऐसे खिलाड़ी जो मौजूदा दौर में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। उनमें चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे का नाम आता है। मगर इन दोनों खिलाड़ियों ने वांडरर्स टेस्ट की दूसरी पारी में क्रमशः चेतेश्वर पुजारा 53 रन और रहाणे ने 58 रन बनाकर भारतीय टीम में अपनी जगह लगभग बचा ली है।

चोटिल हो गए हैं मोहम्मद सिराज, मिल सकता है उमेश को मौका

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जोहानेसबर्ग टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए हैं। मोहम्मद सिराज चोटिल होने के बाद भी दूसरे टेस्ट के दौरान गेंदबाजी करते हुए देखे गए थे। मगर वह इस मुकाबले में टीम इंडिया को सफलता नहीं दिला सके। जबकि तीसरे टेस्ट के लिए अगर मोहम्मद सिराज फिट नहीं होते हैं तो भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें अंतिम 11 से बाहर करके उनकी जगह पर तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल कर सकती है।

केपटाउन में खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए संभावित भारतीय टीम इस प्रकार है :

टीम : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।