जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुआ बड़ा आ’तं’की ह’मला, सीआरपीएफ के 3 जवान श’हीद; 2 घा’यल

1525

देश में कोरोना वाय’रस से म’चे कोह’राम के बीच जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतं’की ह’मला हुआ है, जिसमें तीन जवान श’ही’द हो गए हैं और दो सुरक्षाकर्मी ‘घायल भी हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, आतं’कि’यों ने सोपोर में सीआरपीएफ और पु’लिस की ज्वॉइंट नाका पार्टी पर ह’मला किया है। वहीं इस ह’मले में तीन सीआरपीएफ जवान राजीव शर्मा, सीबी भकारे, परमार सत्यपाल सिंह श’हीद ही गये है और दो सुरक्षाकर्मी जावीद अहमद अमीन और विश्वजीत घोष को गो’ली लगी है, जिन्हें अस्प’ताल ले जाया गया है।

इस ह’मले में श’हीद राजीव शर्मा, बिहार के वैशाली जिले वहीं सीबी भकारे महाराष्ट्र के बलधाना जिले परमार सत्यपाल सिंह गुजरात के साबरकांठा जिले के रहने वाले थे। फिलहाल इलाके की घे’राबं’दी करके सुर’क्षा बढ़ा दी गई है। बता दें, इससे पहले शुक्रवार को भी आ’तंकि’यों ने जम्मू-कश्मीर के पुल’वामा जिले के नेवा में सु’रक्षा ब’लों पर ह’मला किया था और इस ह’मले में एक ज’वान घा’यल हो गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें, इससे पहले शुक्रवार की सुबह भी कश्मीर के शो’पियां के दाइरो कीगाम इलाके में भी एक आ’तंकी ह’मला हुआ था। इस ह’मले के बाद सु’रक्षा ब’लों और आ’तंकवा’दियों के बीच जबरदस्त मु’ठभे’ड़ हुई थी। और इस मु’ठभेड़ में एक आ’तं’की मा’रा गया। फिलहाल सोपार में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई है और बंड़ी संख्या में सुर’क्षाबलों को भेजा जा रहा है। वहीं इलाके की घे’राबं’दी करके अतिरिक्त चौ’कसी बरती जा रही है।

मालूम हो कि, कश्मीर में बारामूला और आसपास का इलाका हमेशा से ही संवे’दनशी’ल माना गया है। यहां पर बीते कुछ समय से आ’तंकी घ’टनाओं में इजा’फा देखने को मिला है। ऐसे में यह खबर निश्चित रूप से सु’रक्षाब’लों के लिए एक चिं’ता का विषय बन गई होगी।