17वें ओवर से बदल गई पूरी कहानी, लगातार 3 छक्के जड़ मैथ्यू वेड ने ऐसे छीनी पाकिस्तान से जीत

आईसीसी टी-20 विश्व कप में 11 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट के अंतर से हरा दिया है। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया एक समय शादाब खान के दिए झटको से कराह रही थी। मगर यह किसे पता था कि लगातार दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 19वें ओवर में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के जबड़े से जीत छीन लेगी।

आईसीसी t20 विश्व कप टूर्नामेंट में दोनों सेमीफाइनल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैथ्यू वेड शानदार 41 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान को धूल चटा दी। वहीं पहले सेमीफाइनल मुकाबले नीशम द्वारा आतिशी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

कंगारुओं को दिया 177 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले सेमीफइनल मुकाबले में कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए पाकिस्तान की टीम को आमंत्रित किया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 4 विकेट खोकर 176 रन बनायें। पाकिस्तान की तरफ से बैटिंग के लिये क्रीज़ पर आये कप्तान बाबर आज़म ने 39 रन (34 गेंद 5 चौके ) बनाये।

ओपनर मोहम्मद रिज़वान ने 67 रनों (52 गेंद 4 छक्के,3 चौके ) की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 176 रनों तक पहुँचाया।

ये भी पढ़ें- ICC ने जारी टी20 वर्ल्ड रैंकिंग, बाबर आजम नंबर-1, विराट कोहली 8वें नंबर पर फिसले, देखें लिस्ट

मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की नाबाद पारी

लक्ष्य का पीछा करने के उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 49 रन मैथ्यू वेड नाबाद 41 रन और मार्कस स्टोइनिस नाबाद 40 रन की पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 1 ओवर शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।

4 ओवर में 50 रनों की दरकार थी, 17वें ओवर से बदल गई पूरी कहानी

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत से खुद आश्चर्यचकित होगा। उसे इस बात का विश्वास नहीं हो रहा होगा कि वह इस मुकाबले को पाकिस्तान को 5 विकेट से पीट कर अपने नाम कर चुका है। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16 ओवर खत्म होने के बाद जब 17वें ओवर शुरूआत हुआ तो उस वक्त ऑस्ट्रेलिया को 4 ओवर में कुल 50 रनों की दरकार थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 3 ओवर में ही पाकिस्तान के गेंदबाजों का काम तमाम कर के जीत हासिल कर ली।

6 गेंद शेष रहते जीत लिया मुकाबला

कंगारू टीम ने मुकाबले के पारी के 17 ओवर में 13 रन, 18वें ओवर में 15 रन और 19 वें ओवर में 22 रन बनाकर मैच 6 गेंदे शेष रहते ही जीत लिया।

कैच छोड़ना महंगा पड़ गया पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ ग्लेन मैक्सवेल जैसे हिटर बल्लेबाजों के विकेट गवांकर मुसीबत में नजर आ रहा था। मगर विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का 21 रनों की निजी स्कोर हसन अली ने शाहिद अफरीदी की बॉल पर कैच छोड़ दिया। जिसका खामियाजा पाकिस्तान को मुकाबला हार कर भुगतना पड़ा। जीवनदान मिलने के बाद मैथ्यू वेड शाहीन अफरीदी पर टूट पड़े और एक के बाद एक करके तीन लगातार छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

देखें मैथ्यू वेड के तीन लगातार छक्के

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को मिली हार के बाद भारतीय फैंस ने लिए कुछ यूं मजे, ट्वीटर पर दी ऐसी प्रतिक्रिया