यूपी-दिल्ली-एमपी सहित इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, अलर्ट हुआ जारी

भारत के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है खबर है कि भारत राज्यों के कई हिस्सों में भारी बारिश होगी। वहीं इस बीच अब उत्तर भारत के मैदानी इलाकों और पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी और इस बाटी की जनकारी मौसम विभाग ने दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा और पास में महाराष्ट्र के अंदरूनी इलाकों सहित पश्चिमी तट तेज होगी। पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में भारी बारिश ने कई लोगों की जान ले ली है तथा कई इलाके पूरी तरह डूब गए और संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

इसी के साथ मौसम विभाग एन ये भी जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों के कई अन्य राज्यों में आज यानि रविवार से बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद आईएमडी ने मध्य प्रदेश के 24 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि जुलाई तक गुजरात में तेज बारिश होने की संभावना है और कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है और इसके बाद बारिश में कमी के आसार हैं। वहीं  पूर्वी राजस्थान में 26 जुलाई तक तेज बारिश होने के आसार हैं जबकि कुछ-कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है और इसके बाद वर्षा कम होगी।

 

Leave a Comment