T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के सबसे बड़े विलेन बने ये तीन भारतीय क्रिकेटर

437

टी20 विश्व कप शुरू होने के एक हफ्ते और तीन घंटे बाद, भारत ने 40 ओवर में छह छक्के लगाए, दो विकेट लिए और सुपर 12 के ग्रुप 2 की अंक तालिका में नामीबिया से नीचे है।

यह एक छोटा सा विवरण है, लेकिन इस भारत पक्ष के लिए एक विनाशकारी सप्ताह को समेटे हुए है। वर्ल्ड कप में एक थका हुआ, हारा हुआ , भारतीय खेमा नजर आया है।

खेल के बाद विराट कोहली ने कहा, “टी20 क्रिकेट में खेलने का एक ही तरीका है: आपको आशावादी होना होगा, आपको सकारात्मक होना होगा।” पर सच कहें तो भारतीय टीम ने आशावादी दिखी और न ही सकारात्मक। नतीजा ये कि अब भारत शायद ही सेमीफइनल में पहुँचे।

भारत की वैसे तो पूरी टीम ही इन दो हार के लिए जिम्मेदार है लेकिन कल न्यूज़ीलैंड से मिली हार के तीन विलेन बताए जाए तो जरूर से ये तीन खिलाड़ी होंगे।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारत की तरफ से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। इसके चलते कल के मैच में टीम काफी हद तक उनके ऊपर निर्भर थी।

पर रोहित 14 बॉल में केवल 14 रन बना सके और आउट हो गए। रोहित एक बहुत ही गैर जिम्मेदार शॉट खेलते हुए आउट हुए जिसकी उम्मीद उनके जैसे खिलाड़ी से बिल्कुल भी नहीं थी। यहां गलती टीम मैनजमेंट से भी हुई। रोहित को तीसरे नम्बर पर बल्लेबाली करने भेजा गया जबकि काफी समय से रोहित एक ओपनर की तरह ही भारतीय दल का हिस्सा रहें हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन देखकर फूटा क्रिकेट फैंस का गुस्सा, ट्वीटर पर दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली

विराट द्वारा टीम लिए गए निर्णय टीम के लिए सही नहीं साबित हुए। साथ ही कप्तान खुद बैट से कमाल नहीं कर पाए। तीन जल्दी विकट खो देने के बाद टीम की पूरी उम्मीद उनके कप्तान से थी। फैंस को भी उम्मीद थी कि विराट टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए एक अच्छी और ज़िम्मेदार पारी खेलेंगे।

हमेशा सिंगल्स और डबल्स लेकर साझेदारी करने वाले विराट भी प्रेशर नहीं झेल पाए और 9 रन के स्कोर में उन्होंने ईश सोढ़ी के खिलाफ हवा में एक शॉट मारा और ट्रेंट बोल्ट को कैच थमा बैठे। ये तीसरा मौका था जब सोढ़ी ने भारतीय कप्तान का विकेट लिया है। कोहली ने 17 गेंदों में केवल 9 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक के ऊपर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। उनके फॉर्म को लेकर हर जगह चर्चा है बावजूद इसके कल एक बार टीम उनके साथ उतरी। टॉप 4 बल्लेबाज जल्दी खोने के बाद हार्दिक को काफी जल्दी बैटिंग करने का मौका मिला। सबको उम्मीद थी कि वह इस मौके का फायदा उठाएंगे और एक अच्छी पारी खेल टीम इंडिया को गेम में वापिस लाएंगे। पर हार्दिक लय में दिखे ही नहीं। ऐसा लग रहा था कि बाउल उनके बैट में अच्छे से आ ही नहीं रही है।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: विराट कोहली की इस एक गलती की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना!

हार्दिक कुल 24 गेंदों तक पिच में टिके रहे इस दौरान उन्होंने केवल एक चौक्का लगाया और कुल 23 रन बनाए।
लंबी शॉट मारने के लिए माने जाने वाले हार्दिक ट्रेंट बोल्ट की गेंद में बाउंडरी लाइन से पहले मार्टिन गुप्टिल को कैच थमा बैठे।