ENG vs IND: इंग्लैंड टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, कोरोना पाॅजिटीव निकला टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी

इन दिनों भारतीय टीम इंग्लैंड में एक टेस्ट, 3 T20 और 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में है। लेकिन भारतीय टीम के इस दौरे की शुरुआत से पहले टीम के लिए एक बुरी खबर निकल कर सामने आई है।

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाना है और इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोरोनावायरस से ग्रसित पाया गया है।

आपको बताते चलें कि 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट मुकाबला उस सीरीज का हिस्सा है। जब पिछले साल भारतीय टीम कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते पांच टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का अंतिम मुकाबला बगैर खेलें ही स्वदेश लौट आई थी। उस दौरान अंतिम टेस्ट मुकाबले को स्थगित कर दिया गया था जो अब 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

टीम इंडिया का मैच विनर खिलाड़ी को हुआ कोरोना पाॅजिटीव

भारतीय टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर और मैच विनर प्लेयर रविंद्रचंद्र अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड दौरे पर पहले खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट से ठीक पहले कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं, हालांकि उनके लिए अच्छी बात यह है कि वे अभी तक भारत में ही है और इंग्लैंड के लिए उन्होंने उड़ान नहीं भरी है।

क्वारंटाइन में हैं रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)


बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से पीटीआई को मिली एक खबर के अनुसार टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) फिलहाल क्वारंटाइन में है और कोरोनावायरस के प्रोटोकॉल को पूरी तरह फॉलो कर रहे हैं और वे पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड के लिए बीते 16 जून को उड़ान भरी थी। भारतीय टीम 24 जून से लीस्टरशॉयर के अभ्यास मैच खेलेगी। इस मुकाबले में आर अश्विन नहीं खेल पाएंगे।

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरे के लिए पूरा कार्यक्रम

Team Indiaभारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर सबसे पहले 24 से 27 जून के बीच वार्म अप मुकाबला लीसेस्टर के खिलाफ खेलेगी। 1 से 5 जुलाई के बीच दोनों देशों के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। 1 जुलाई को डर्बीशायर के बीच T20 वार्म अप मुकाबला होगा। 3 जुलाई को नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ वार्म अप मुकाबला होगा। 7 जुलाई को टी20 सीरीज का पहला मुकाबला एजेस बाउल में खेला जाएगा। नौ जुलाई को T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा।

10 जुलाई को T20 सीरीज का तीसरा एवं अंतिम मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। 12 जुलाई को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ओवल में होगा। लार्ड्स में 14 जुलाई को दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। और आखिरी में 17 जुलाई को वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें- Highest ODI Score: इंग्लैंड ने रच दिया इतिहास, वनडे क्रिकेट में बना डाले 498 रन, टूटे रिकॉर्ड्स